आचार संहिता के उल्लंघन पर चलने लगा चुनाव आयोग का डंडा

  •  आचार संहिता के उल्लंघन पर चलने लगा चुनाव आयोग का डंडा
You Are HereNcr
Thursday, March 13, 2014-9:18 PM

नई दिल्ली : दिल्ली चुनाव आयोग ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर अपना डंडा चलाना शुरू कर दिया है। आयोग के पास उल्लंघन से जुड़ी विभिन्न शिकायतें पहुंच रही है।

शिकायतों की गंभीरता से जांच कर आयोग के अधिकारियों ने उल्लंघन करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है। सी.आर.पी.सी की तमाम तरह की धाराओं के तहत आयोग अभी तक आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर चुके 758 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुका है। उधर आम्र्स एक्ट के तहत 12 मार्च तक दिल्ली पुलिस 10 हथियार जब्त कर चुकी है।

साथ ही वैध लाइसेंस के साथ हथियार रखने वाले लोगों ने पुलिस के पास अभी तक 82 हथियार जमा कराए हैं। इसके अलावा आम्र्स एक्ट के तहत 10 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पुलिस ने नौ जिंदा कारतूस भी बरामद कर जब्त किए है।

अवैध शराब की बिक्री पर भी पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस अब तक शराब की 39 बड़ी बोतलें और 22 हजार 230 छोटी बोतलें जब्त कर चुकी है। बीयर की भी 10 बोतलें बरामद की गई है। बता दें कि दिल्ली में इसी महीने पांच मार्च को आचार संहिता लागू की गई थी। आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी शिकायतों के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सभी रिटर्निंग ऑफिसरों के कार्यालयों में एक-एक कंट्रोल रूम बनाया गया है।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You