'केजरीवाल का बयान गैर जिम्मेदारना'

  • 'केजरीवाल का बयान गैर जिम्मेदारना'
You Are HereNational
Friday, March 14, 2014-4:14 PM

नई दिल्ली: मीडिया पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल के बयान को ‘गैरजिम्मेदाराना’ करार देते हुए प्रसारक संपादक एसोसिएशन (बीईए) ने आज कहा कि ऐसे अस्पष्ट और चलताउ आरोपों का लक्ष्य मीडिया की विश्सनीयता पर संशय पैदा करना है जबकि वह निष्पक्ष और वस्तुनिष्ठ तरीके से अपनी जिम्मेदारियां निभा रहा है। उसने कहा कि कोई भी पीड़ित पक्ष सबूत के साथ अपनी विशेष शिकायत को लेकर मीडिया के स्वनियामक संगठन के पास जा सकता है।

एसोसिएशन ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘बीईए मीडिया पर केजरीवाल की गैर जिम्मेदार टिप्पणी की निंदा करता है। बीईए का मानना है कि इलेक्ट्रोनिक मीडिया निष्पक्ष एवं वस्तुनिष्ठ तरीके से अपनी जिम्मेदारियां निभा रहा है।’’ उसने कहा कि यह कहना गलत है कि टीवी चैनल किसी व्यक्ति या पार्टी के पक्ष में पक्षपातपूर्ण एजेंडा चला रहा है। बीईए का मानना है कि ऐसे प्रयास मीडिया की विश्वसनीयता पर संदेह पैदा करने की साजिश हैं।

बीईए अध्यक्ष शाजी जमा और महासचिव एन के सिंह ने यहां जारी बयान में कहा,‘‘इलेक्ट्रानिक मीडिया ने जो स्वनियामक संगठन बनाया है, उस पर हमारा गहरा विश्वास है और हम ऐसे किसी भी पीड़ित व्यक्ति से सबूत के साथ अपना विशेष शिकायत लेकर इस संगठन से संपर्क करने का अनुरोध करते हैं। अस्पष्ट और चलताउ आरोप महज कमजोरी का संकेत है। ’’ खबरिया चैनलों पर चल रहे एक वीडियो में केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पूरा मीडिया बिक गया है और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने के लिए भारी धनराशि का भुगतान किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You