<

अदालत ने यासीन भटकल को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

  • अदालत ने यासीन भटकल को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
You Are HereNational
Friday, March 14, 2014-6:59 PM

पुणे: इंडियन मुजाहिद्दीन के सह संस्थापक यासीन भटकल को जर्मन बेकरी बम विस्फोट मामले में यहां की एक अदालत ने आज 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आतंकवाद निरोधक दस्ते के सहायक पुलिस आयुक्त शांताराम टायडे ने यासीन भटकल को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एस.डी.धारने की अदालत में आज पेश किया। जर्मन बेकरी में 13 फरवरी 2010 को हुए विस्फोट में भटकल मुख्य संदिग्ध है। इस विस्फोट में 17 लोग मारे गए थे और 64 जख्मी हो गए थे। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद जांच एजेंसियों ने भटकल पर इस विस्फोट में संलिप्तता के आरोप लगाए हैं।

अदालत ने भटकल से जब पूछा कि क्या उसे पुलिस से कोई शिकायत है तो उसने ना में जवाब दिया। अदालत ने जब उससे पूछा कि क्या उसे वकील की जरूरत है तो उसने हां में जवाब दिया। भटकल को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के लिए वकील की जरूरत होगी इसलिए वकील इंद्रप्रीत गिल ने उसका वकील होना स्वीकार किया। लोक अभियोजक राजा ठाकरे ने भटकल के लिए पुलिस हिरासत की मांग की और कहा कि पुलिस को अन्य अपराधों की भी जांच करनी है जिस आरोपी ने फरार होने के दौरान कथित रूप से अंजाम दिया।

ठाकरे ने कहा कि पुलिस ने अभी तक भटकल द्वारा लाए गए आरडीएक्स के स्रोत की जांच नहीं की। उन्होंने कहा कि पुलिस को अन्य भगोड़ों के बारे में उससे जानकारी मिल सकती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You