आखिर क्यों करना पड़ा केजरीवाल को आलोचना का सामना

  • आखिर क्यों करना पड़ा केजरीवाल को आलोचना का सामना
You Are HereNational
Friday, March 14, 2014-10:05 PM

नई दिल्ली: एक समाचार चैनल द्वारा एक वीडियो के प्रसारण के बाद आम आदमी पार्टी नेता अरविन्द केजरीवाल को राजनीतिक पार्टियों तथा पत्रकारों की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस वीडियो में केजरीवाल कहते दिख रहे हैं कि मीडिया ‘‘बिका’’ हुआ है और वह मीडियाकर्मियों को जेल भेज देंगे।

आप नेता की टिपणी का कांग्रेस, भाजपा, राकांपा, एडिटर्स गिल्ड और ब्राडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन ने आलोचना की। कांग्रेस नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की अहम भूमिका होती है और जो लोग सार्वजनिक जीवन में हैं, उनमें आलोचना सहन करने की क्षमता होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई व्यक्ति इस तरह की बात कहता हो कि अगर वह सत्ता में आया तो वह मीडियाकर्मियों को जेल भेज देगा, काफी दुखद और निंदनीय है। जो लोग सार्वजनिक जीवन में हैं, उनमें आलोचना सहने की क्षमता होनी चाहिए।’’ भाजपा नेता अरूण जेटली ने कहा कि केजरीवाल ने बिना सबूतों के आरोप लगाए है।

जेटली ने कहा, ‘‘अरविन्द केजरीवाल ने लोकलुभावन रूप में शुरूआत की। वह जनभावना भड़काने वाले नेता के रूप में सामने आए। वह किसी के खिलाफ बिना सबूत के आरोप नहीं लगा सकते। उन्हें सच्चाई को लेकर चिंता नहीं है। वह गलत बातों को बार बार दोहराने में भरोसा रखते हैं। वह खुद को यह समझा भी लेते हैं कि उन्होंने जो तथ्य तैयार किए हैं वह सही हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You