<

कानपुर डाक्टर मारपीट मामले में पुलिस थाना प्रभारी का तबादला

  • कानपुर डाक्टर मारपीट मामले में पुलिस थाना प्रभारी का तबादला
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, March 15, 2014-3:14 PM

कानपुर: मेडिकल कालेज छात्रों और सपा विधायक के बीच हुये विवाद के चलते पुलिस द्वारा मेडिकल कालेज छात्रों पर किये गये लाठीचार्ज के बाद उच्च न्यायालय के आदेश पर स्वरूप नगर पुलिस थाना के प्रभारी का तबादला पड़ोसी जिले कानपुर देहात कर दिया गया है । कुछ अन्य पुलिस कर्मियों के भी तबादले दूसरे जिलों में किये गये हैं। उधर दूसरी ओर मेडिकल कालेज प्रशासन ने संस्थान में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के लिये मेडिकल कालेज परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय किया है।

घायल छात्रों का मनोबल बनाये रखने के लिये उन्हें प्रेरणास्पद व्याख्यान (मोटिवेशनल लेक्चर)में शामिल कराया जा रहा है। कानपुर पुलिस के डीआईजी आर के चतुर्वेदी ने बताया कि स्वरूप नगर पुलिस थाना के अन्तर्गत मेडिकल कालेज आता है और इस थाने के एसओ राकेश यादव का तबादला उच्च न्यायालय के आदेश के बाद कानपुर देहात जिले में कर दिया गया है। कुछ अन्य पुलिस कर्मियों का तबादला भी दूसरे जिलो में किया गया है।

इस मामले में कानपुर के एसएसपी यशस्वी यादव का तबादला पहले ही किया जा चुका है। उधर मेडिकल कालेज में छात्रों का मनोबल बढ़ाये जाने के लिये अनेक कदम उठाये जा रहे हैं। मेडिकल कालेज की वरिष्ठ प्रवक्ता डा.आरती लाल चंदानी के मुताबिक मेडिकल छात्रों के लिये मोटिवेशनल लेक्चर कराये जा रहे हंै ताकि वह अपनी पढ़ाई में फिर से अपना मन लगा सकें। इसके अतिरिक्त मेडिकल कालेज को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिये जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की भी योजना है ताकि मेडिकल कालेज में घुसने वाले किसी भी व्यक्ति की हरकतों को रिकार्ड किया जा सके।

गौरतलब है कि पिछली 28 फरवरी को सपा विधायक इरफान सोलंकी और जूनियर डाक्टरों के बीच संघर्ष के बाद कानपुर मेडिकल कालेज समेत प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में डाक्टरों ने हड़ताल कर दी थी जो छह मार्च को समाप्त हुई थी। इस मामले में 24 मेडिकल छात्रों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें बाद में छह मार्च को रिहा कर दिया गया था। इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने कानपुर के एसएसपी यशस्वी यादव को पहले ही कानपुर से हटा दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You