पुरानी दिल्ली के हलवाई खासतौर पर बना रहे नमो गुजिया

  • पुरानी दिल्ली के हलवाई खासतौर पर बना रहे नमो गुजिया
You Are HereNcr
Saturday, March 15, 2014-9:01 PM

नई दिल्ली, (सतेन्द्र त्रिपाठी): होली पर इस बार लोकसभा चुनावी रंग जमकर चढ़ रहा है। इस रंग को भुनाने में व्यापारी भी आगे है। व्यापारियों ने पहले मोदी पिचकारी फिर मोदी गुलाल से जमकर अपनी होली मनाने का इंतजाम कर लिया। अब ऐसे में हलवाई भला कैसे पीछे रह जाते। मिठाई विक्रेताओं ने बाजार में नमो गुजिया ही उतार दी। अब मोदी के चाहने वाले नमो गुजिया से ही होली मनाने की तैयारी कर रहे है।

सोशल साइट्स के जरिेए ऑर्डर लेकर इलाहाबाद के एक प्रसिद्ध हलवाई ने दिल्ली सहित विभिन्न शहरों में नमो गुजिया की सप्लाई कर रखी है। पुरानी दिल्ली में रहने वाले संजय गौतम ने बताया कि यहां के होली पर गुजिया की तो अलग ही डिमांड रहती है। अब लोकसभा चुनाव का मौका है तो इसमें कुछ नया करके कमाने में मिठाई विक्रेता भला कैसे पीछे रह सकते है। इसलिए नमो गुजिया बाजार भी धूम मचा रही है।

चांदनी चौक के दुकानदार संजीव अग्रवाल ने बताया कि दो-तीन दुकानदारों ने गुजिया के डिब्बे पर नमो गुजिया ही प्रिंट करा दिया है। इन डिब्बों पर होली के रंगों के बीच नमो गुजिया को ऐसे सजाया गया है कि सबकी नजर जरुर पड़ती है। अब लोगों को गुजिया तो खरीदनी ही है तो फिर नमो गुजिया ही खरीद लो। बहुत से लोग ऐसे भी है, जो नमो गुजिया को मोदी से जोड़ नहीं पाते। ऐसे में वह जरुर सवाल पूछते है कि यह नमो गुजिया क्या है।

सदर बाजार के दुकानदार रमेश शर्मा ने बताया कि होली के मौके पर मोदी की पिचकारी ने भी जमकर धूम मचाई। इस धूम को देखते हुए मोदी के नाम पर नमो गुलाल भी आ गया। यह गुलाल भी लोगों को खूब भाया। इसी को देखते हुए आखिरी दौर में मिठाई विक्रेताओं ने भी लोकसभा चुनाव को कैश करने के लिए नमो गुजिया व नमो मिठाई ही बाजार में उतार दी।

गुजिया तो बिकनी है अगर नमो लिखने से ज्यादा बिक जाए तो फिर दिक्कत क्या है। इलाहाबाद के प्रसिद्ध हलवाई भगवानदास प्रह्लाद दास की नमो गुजिया ने तो सोशल साइट्स पर जमकर धूम मचाई हुई है। सोशल साइट्स के जरिए उन्हें दिल्ली तक से ऑर्डर मिले है। यह गुजिया दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पहुंचनी भी शुरु हो गई है। कुछ बड़े व्यापारियों ने नमो गुजिया के डिब्बों के साथ मोदी गुलाल भी गिफ्ट पैक में लोगों को भेजना शुरु कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You