पहले दिन आठ उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

  • पहले दिन आठ उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
You Are HereNational
Saturday, March 15, 2014-10:38 PM

नई दिल्ली : दिल्ली में 10 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने के पहले दिन शनिवार को आठ उम्मीदवारों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किए।

दिल्ली निर्वाचन आयोग के मुताबिक आयोग को आठ आवेदन मिले जिनमें से चार निर्दलीय उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए हैं, जबकि शेष पंजीकृत दलों के उम्मीदवारों की तरफ से आए हैं।


आयोग के अनुसार दो नामांकन चांदनी चौक क्षेत्र से, चार उत्तर पूर्व से और एक-एक नामांकन पत्र पूर्वी और नयी दिल्ली चुनाव क्षेत्रों से दाखिल किया गया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली चुनाव क्षेत्र से नफे सिंह राजपूत और दिनेश पाल ने निर्दलीय के रूप में, नरेंद्र शर्मा ने सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया कम्युनिस्ट और ए के अग्रवाल ने अगार जन पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है।

रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया ए की मंजू छिब्बर ने पूर्वी दिल्ली से अपनी नामजदगी दाखिल की है, जबकि महाराज कुमार ने नयी दिल्ली से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा है। शनिवार से शुरू हुआ पर्चे भरने का काम 22 मार्च तक चलेगा और 24 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच के बाद उम्मीदवार 26 मार्च तक अपने पर्चे वापिस ले सकेंगे।


दिल्ली की सात सीटों में से छह सामान्य श्रेणी की हैं और एक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। संसदीय चुनाव क्षेत्रों में चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नयी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली (सुरक्षित) शामिल है।   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You