शराब पी गाड़ी चलाने पर जा सकते हैं जेल

  • शराब पी गाड़ी चलाने पर जा सकते हैं जेल
You Are HereNational
Sunday, March 16, 2014-12:35 AM

नई दिल्ली :होली के मौके पर शराब पीकर वाहन चलाने व हुडदंग करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। होली के दिन यातायात नियमों को ताक पर रखने वालों से दिल्ली पुलिस इस सख्ती से निपटने जा रही है। इसके लिए यातायात पुलिस, पीसीआर और लोकल पुलिस की करीब 200 टीमें सड़कों पर उतार रखी है।


यातायात पुलिस के एडिशनल सीपी अनिल शुक्ला ने बताया कि हर टीम एक किलोमीटर पर तैनात रहेंगे। हर वर्ष यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस ने यह कदम उठाया है। गत वर्ष भी होली पर 10 हजार 339 चालान किए गए थे।


इनमें 3914 बिना हेलमेट, 1819 रेड लाइट जंप करना, 973 ट्रिपल राइडिंग, 124 खतरनाक ढंग से वाहन चलाने और 1278 शराबी शामिल थे। पुलिस के अनुसार होली के त्यौहार पर रंग में भंग डालने वालों की कमी नहीं रहती। कुछ लोग शराब पीकर अपना जीवन तो खतरे में डालते ही है, साथ ही सड़क पर चलने वाले लोगों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।

17 मार्च को इस बार दिल्ली पुलिस ने शराबियों और हुड़दंगियों से निपटने के खास इंतजाम किए हैं। पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों, तेज रफ्तार, जिगजैग, खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने और बगैर हेलमेट चलने वालों पर नजर रखने के लिए 200 टीमों को सड़कों पर उतारेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You