‘आप’ की सोनी का कश्यप व कर्मा से है मुकाबला

  • ‘आप’ की सोनी का कश्यप व कर्मा से है मुकाबला
You Are HereChhattisgarh
Sunday, March 16, 2014-10:02 AM

रायपुर: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय नेतृत्व ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र से सोनी सोढ़ी को उम्मीदवार घोषित किया। सोनी की उम्मीदवारी पहले से ही तय मानी जा रही थी। आदिवासियों के बीच बतौर सामाजिक कार्यकर्ता काम करने वाली सोनी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद दिनेश कश्यप और कांग्रेस के दीपक कर्मा से है।

सोनी सोढ़ी पर नक्सलियों की मदद करने का आरोप है। इसके चलते वह दो साल जेल की सजा भी काट चुकी हैं। जेल में कथित तौर पर उनके साथ हुई अमानवीय घटनाएं पूरे देश में चर्चा का विषय रही है। आप के नेता संजय सिंह का कहना है कि पार्टी ने सोनी सोढ़ी को बहुत सोच-समझकर टिकट दिया गया है। उनके साथ हुईं अमानवीय घटनाएं हर इंसान को झकझोर देता है। उनके कठिन जीवन पर एक अध्याय लिखा जा सकता है। पार्टी ने उन्हें टिकट देकर एक नई राजनीति की शुरुआत की है।

आप का टिकट मिलने को लेकर आश्वस्त सोनी ने उम्मीदवारी की घोषणा के पूर्व ही प्रचार करना शुरू कर दिया था। जनजाति बहुल बस्तर क्षेत्र में रहते हुए सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने वाली सोनी इलाके की जानी-मानी चेहरा हैं। वहीं, सांसद दिनेश कश्यप भाजपा के दिवंगत वरिष्ठ नेता बलीराम कश्यप के पुत्र हैं जिन्होंने पिछला लोकसभा चुनाव कांग्रेस प्रत्याशी से बड़े अंतर से जीता था। कांग्रेस उम्मीदवार दीपक कर्मा पिछले वर्ष मई में नक्सली हमले में दिवंगत वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा के पुत्र हैं। दो बड़ी पार्टियों के बीच बस्तर सीट पर ‘आप’ के उतर जाने से क्षेत्र में लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You