होला-मोहल्ला में कलाकार चलाएंगे राजनीतिक शब्दबाण

  • होला-मोहल्ला में कलाकार चलाएंगे राजनीतिक शब्दबाण
You Are HereChandigarh
Sunday, March 16, 2014-10:46 AM

चंडीगढ़: श्री आनंदपुर साहिब में शनिवार से शुरू हुए होला-मोहल्ला के अवसर पर रविवार को प्रस्तावित विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के सम्मेलनों से कांग्रेस पीछे हट गई है। वहीं शिरोमणि अकाली दल को अभी तक गुरुद्वारा साहिब की पार्किंग में सम्मेलन आयोजन की अनुमति लटकी पड़ी है। जबकि नवगठित आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने राजनीतिक सम्मेलन के आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू विलियम के अनुसार पंज प्यारा पार्क में इस सम्मेलन का शुभारंभ सुबह 11 बजे होगा। संगरूर से पार्टी प्रत्याशी भगवंत मान, अमृतसर से संभावित प्रत्याशी रब्बी शेरगिल तथा चंडीगढ़ से पार्टी प्रत्याशी गुल पनाग इस सम्मेलन में विशेष रूप से उपस्थित होंगे। कला के क्षेत्र से जुड़े इन लोगों के मुंह से सम्मेलन के दौरान राजनीति के शब्दकोष की बौछारें होंगी।

पार्टी प्रदेश इकाई ने इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल या अन्य किसी वरिष्ठ नेता को भेजने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ को सम्मेलन आयोजन के लिए वही स्थल आबंटित किया गया है जहां पर सम्मेलन आयोजित करने से कांग्रेस पार्टी पीछे हट गई।

‘आप’ के सम्मेलन को मनाही के बाद हरी झंडी
रघुबीर सिंह के अनुसार एस.डी.एम. श्री आनंदपुर साहब अमरजीत सिंह बैंस पार्टी को राजनीतिक सम्मेलन की अनुमति नहीं दे रहे थे। उसके पश्चात पार्टी के कानूनी कार्य के प्रभारी एडवोकेट हिम्मत सिंह शेरगिल ने मामला डी.सी. रोपड़ प्रदीप कुमार के समक्ष उठाया। कांग्रेस को सम्मेलन की अनुमति देने व आप पार्टी को नकारने का मामला जब शेरगिल ने कानूनी भाषा में उपायुक्त के साथ उठाया तो आखिर उपायुक्त ने पार्टी को वही स्थल राजनीतिक सम्मेलन के लिए अलॉट करने की अनुमति प्रदान की, जो इससे पहले कांग्रेस को अलाट किया गया था लेकिन कांग्रेस द्वारा सम्मेलन आयोजन से हाथ पीछे खींच लेने के चलते यह स्थल आयोजन के लिए खाली था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You