उम्मीदवारों के चयन में संतुलन बनाना चाहती है AAP

  • उम्मीदवारों के चयन में संतुलन बनाना चाहती है AAP
You Are HereNcr
Sunday, March 16, 2014-12:23 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने सामाजिक कार्यकर्त्ताओं, पूर्व सैन्यकर्मियों और सेवानिवृत्त नौकरशाहों समेत मीडिया, उद्योग जगत, फिल्म जगत जैसे अलग अलग क्षेत्रों के लोगों को टिकट देकर संतुलन बनाने की कोशिश की है। आप ने अपने पहले लोकसभा चुनावों के लिए अब तक आर.बी.एस इंडिया की पूर्व सीईओ और प्रमुख मीरा सन्याल, सामाजिक कार्यकर्त्ता मेधा पाटकर, अभिनेत्री गुल पनाग, शिक्षाविद् राजमोहन गांधी और पत्रकार आशुतोष समेत 242 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

 

आप के एक नेता ने कहा, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनावों में सफलता के बाद पार्टी को देश भर में लोगों से शानदार प्रतिक्रिया मिली जो पार्टी के सदस्य बनना चाहते हैं। इसके साथ ही पार्टी को उसके टिकट पर चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों की लंबी सूची मिली।’’ आप नेता अरविन्द केजरीवाल ने जहां मीडिया पर हमला करने में कसर नहीं छोड़ी वहीं विडंबना यह है कि उनकी पार्टी ने कई पत्रकारों को सीटें दीं। इनमें मुकुल त्रिपाठी, आशीष खेतान, जरनैल सिंह और अनिता प्रताप जैसे पत्रकार शामिल हैं।

 

जरनैल सिंह पी चिदंबरम पर जूता फेंककर चर्चा में आए थे। आशुतोष यहां के चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। दिल्ली की पूर्व आप सरकार द्वारा खुदरा क्षेत्र में एफडीआई पर रोक लगाने के फैसले के बावजूद पार्टी ने उद्योग जगत से भी कई लोगों को उम्मीदवार बनाया है। इनमें मीरा सन्याल, इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी के बालकृष्णन जैसे नाम शामिल हैं। मीरा दक्षिण मुंबई सीट से केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं वहीं बालकृष्णन बेंगलूर मध्य से चुनाव में खड़े हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You