तेजस, अग्नि मिसाइल, विक्रमाादित्य पोत-सब कांग्रेस के खाते में

  • तेजस, अग्नि मिसाइल, विक्रमाादित्य पोत-सब कांग्रेस के खाते में
You Are HereNational
Sunday, March 16, 2014-12:42 PM

नई दिल्ली: हैरान मत होइए, लडाकू विमान तेजस, पांच हजार किलोमीटर तक मार करने वाली मिसाइल अग्नि, देश का अब तक का सबसे बडा जंगी विमानवाहक पोत विक्रमादित्य और हजारों करोड रुपये का रक्षा बजट, ये सब देश को कांग्रेस ने दिया है। और तो और कांग्रेस ने देश को परमाणु शक्तियों की जमात में शामिल करने को अपनी उपलब्धि बता दिया। पार्टी ने कहा-जैसे हमने दशकों पहले भारत को परमाणु ताकतों के क्लब में लाकर मजबूत किया था उसी तरह हमने वर्ष 2012 में एक और अत्यावश्यक सामरिक प्रगति करते हुए देश को परमाणु हथियार दागने में सक्षम अंतर महाद्वीपीय मिसाइल दी जो पांच हजार किलोमीटर से ज्यादा मार करती है।

रक्षा जगत की ये और कई अन्य बडी उपलब्धियां पूरी शान के साथ कांग्रेस ने अपने खाते में शामिल कर ली हैं और अपने वेबसाइट पर
‘कैम्पेन ट्रेल’ के कालम में तेजस की गौरवशाली फोटो के साथ सजा चुनाव प्रचार की सामग्री में सजा दिया है। अपने साढे सात साल के लम्बे कार्यकाल में रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने दर्जनों बार यह बात दोहरायी होगी कि ‘नो पालिटिक्स इन डिफेंस’ लेकिन उनकी अपनी पार्टी ने रक्षा जगत की दशकों से चली आ रही परियोजनाओं को अपनी उपलब्धियों में बेहिचक गिना दिया।

रक्षा जगत की प्रगति को कांग्रेस की अगुवाई वाली मनमोहन सिंह सरकार की दूर²ष्टि के तौर पर पेश करते हुए इस प्रचार सामग्री में सैनिकों के बारे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बयानों को भी आमने सामने रखकर मुकाबला किया गया है।  मोदी के एक बयान का हवाला देते हुए कांग्रेस ने आरोप लगााया है कि उन्होंने सैनिकों को यह कहकर नीचा दिखाया था कि हमारे सैनिकों से कहीं ज्यादा हमारे कारोबारियों में जोखिम उठाने की क्षमता है। फिर गांधी का बयान दिया गया है कि हमारे सैनिक अपना खून पसीना बहाकर देश की रक्षा करते हैं। उनसे से ज्यादा कुर्बानी और कोई नहीं करता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You