आप ने शुरू किया ऑनलाइन मंच

  • आप ने शुरू किया ऑनलाइन मंच
You Are HereAmerica
Tuesday, March 18, 2014-3:49 PM

वॉशिंगटन: ‘आम आदमी पार्टी’ के अमेरिकी चैप्टर ने भारत में और बाहर समर्थन जुटाने के लिए अनोखा ऑनलाइन मंच शुरू किया है। ‘आप’ के स्वयंसेवक और ‘माई डॉट आमआदमीपार्टी डॉट ओआरजी’ के शिल्पकार रवि शर्मा ने बताया ‘‘समर्थन जुटाने के लिए और मित्रों तथा परिचितों के निजी नेटवर्क तक इसके विस्तार के लिए हम प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं ।’’ यह वेबसाइट कल शुरू की गई और इसे सिलिकॅन वैली में साइबर सिद्धहस्त कार्यकर्ताओं ने तैयार किया है।

शर्मा ने बताया ‘‘विचार बहुत ही सरल लेकिन प्रभावशाली है और इसके प्रभाव के चलते इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं।’’ उन्होंने कहा ‘‘इस प्रयास की आश्चर्यजनक बात यह है कि इस परियोजना से ऐसे लोग जुड़े हैं जिनमें से ज्यादातर से मैं कभी नहीं मिला। मुझे इतना पता है कि उनका भारत के लिए वही लक्ष्य है जो मेरा है और इसी बात से हम प्रेरित हुए।’’ आप के अमेरिकी चैप्टर के प्रवक्ता प्राण कुरूप ने बताया कि इस चुनाव में अनोखा प्रौद्योगिकी मंच परिवर्तनकारी हो सकता है क्योंकि इससे पार्टी समर्थन जुटाएगी।’’

रवि शर्मा ने कहा कि जो लोग 'आप' की मदद करना चाहते हैं वह सीधे साइट पर जाएं और गूगल, याहू, फेसबुक या लाइव खातों का उपयोग कर इससे जुड़ सकते हैं। वे दान दे सकते हैं, अपने मित्रों को और परिचितों को नेटवर्क से जुडऩे के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। शर्मा ने बताया कि सदस्य उस चंदे की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं जो लोगों ने अपने निजी नेटवर्क से दिया है। दूसरे शब्दों में, आप का प्रत्येक समर्थक यह पता कर सकता है कि उसके नेटवर्क में कितने लोगों ने चंदा दिया और कितना चंदा दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You