विपक्ष लोगों को धार्मिक आधार पर बांटना चाहता है: राहुल

  • विपक्ष लोगों को धार्मिक आधार पर बांटना चाहता है: राहुल
You Are HereNational
Tuesday, March 18, 2014-4:46 PM

हपोली: राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि भाजपा की विघटनकारी नीतियां देश के धर्मनिरपेक्ष ताने बाने को नष्ट करने और घृणा अपराध फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं जबकि कांग्रेस की विचारधारा जाति, धर्म और आस्था से उपर उठकर लोगों को एकजुट करने की है। अरूणाचल प्रदेश में नौ अप्रैल को होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘विपक्ष लोगों को राजनीतिक और धार्मिक आधार पर बांटना चाहता है लेकिन हम धर्म और आस्था से उपर उठकर लोगों की शांति, प्रगति और समृद्धि चाहते हैं।’’

कुछ दिन पूर्व वर्ष 2002 के दंगों के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के बाद राहुल ने आज कहा ‘‘धर्म पर आधारित भगवा पार्टी ने देश के धर्मनिरपेक्ष ताने बाने को नष्ट कर दिया जिसकी वजह से भारत के मुख्य भाग के लोगों में पूर्वोत्तर के लोगों के प्रति नफरत पैदा हो गई’’ और इस संदर्भ में उन्होंने 29 जनवरी को नयी दिल्ली में अरूणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानिया की हत्या का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि तानिया की हत्या की गई क्योंकि देश के मुख्य भाग के लोगों में पूर्वोत्तर के लोगों के प्रति दुर्भावना पैदा की गई। राहुल ने कहा, ‘‘अरूणाचल प्रदेश के भारत का एक हिस्सा होने के नाते इसके लोगों को देश के हर राज्य में समान सुविधा मिलनी चाहिए। जातीय भेदभाव खत्म किया जाना चाहिए और कांग्रेस इसके लिये प्रतिबद्ध है।’’ उन्होंने कहा कि अरूणाचल प्रदेश और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों को देश के अन्य राज्यों में उपेक्षित नहीं महसूस करना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You