ट्विटर पर मोदी ‘अविश्वसनीय व्यक्ति’

  • ट्विटर पर मोदी ‘अविश्वसनीय व्यक्ति’
You Are HereNcr
Tuesday, March 18, 2014-7:11 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी मंगलवार को ट्विटर पर प्रचल में रहे। अमेरिकी वाणिज्य दूत कार्यालय के अधिकारियों के सौजन्य रहित आकलन में उन्हें ‘अकेला और अविश्वसनीय व्यक्ति’ बताया गया है और इसे विकीलिक्स पर प्रकाशित किया गया है। जहां कुछ ट्वीट करने वालों ने मोदी के बारे में असम्मानजनक नजरिया दिया है, कुछ अन्य लोगों का मानना है कि गुजरात के मुख्यमंत्री को किसी के भी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है और सभी जानते हैं कि वे कितने अच्छे हैं।

एक ट्विट में कहा गया है, ‘‘फ्रेंड्सकांग्रेस यूएस एंबेस्डर’ मोदी अकेला, अविश्वसनीय व्यक्ति... भय से भयभीत...सत्ता का भूखा...’’ अन्य का मानना है कि प्रचार के लिए विकीलिक्स ने मोदी के नाम का इस्तेमाल किया। एट द रेट कुणालचौधरी 9 ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘‘मोदी को विकीलिक्स से प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। हम सभी जानते हैं कि मोदी कितने अच्छे हैं।’’ विकीलिक्स के ट्विटर हैंडल पर जारी पोस्ट में अमेरिकी महावाणिज्य दूत मिशेल एस. ओवेन ने कई आकलन दिए हैं।

उनके आकलन में गुजरात के मुख्यमंत्री के कामकाज के तौर-तरीके, उनके राज्य के मतदाता उनके बारे में क्या सोचते हैं और भारत के प्रधानमंत्री पद की दौड़ को लेकर उनकी अभिलाषाएं आदि शामिल हैं। अमेरिकी अधिकारी ने कुछ रोचक संकेत दिया है। उन्होंने कहा है, ‘‘लोगों के बीच मोदी आकर्षक और पसंदीदा हो सकते हैं फिर भी वे एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं जो सलाहकारों के छोटे से समूह के साथ सत्ता चलाते हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You