सुरक्षा की जिम्मेदारी संग होली की बधाई

  • सुरक्षा की जिम्मेदारी संग होली की बधाई
You Are HereNational
Tuesday, March 18, 2014-11:17 PM

नई दिल्ली: होली पर कई लोग त्यौहार कम हुड़दंग मचाने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए होली से दो दिन पहले दिल्ली पुलिस को निर्देश दिये गए थे कि वे अपने अपने इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। इसके लिए जिला उपायुक्त,एसीपी और थानाध्यक्ष को इलाके में गश्त करने के भी जिम्मेदारी दी थी।


होली पर हुआ भी ऐसा ही पुलिस सड़कों व गलियों में गश्त करती नजर भी आई। लेकिन हैरानी तो उस समय हो गई जब दिल्ली पुलिस आयुक्त भीष्म सिंह बस्सी ने अचानक अपनी कार में बैठकर पुरानी दिल्ली का चक्कर लगाया। उनके इस सरपराइज चैकिंग के बारे में किसी को नही पता था। उनके पुरानी दिल्ली में आने की खबर के बाद जिला पुलिस और ज्यादा सतर्क हो गई।

सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस आयुक्त ने भी पैदल चलकर कुछ पिकेट पर जाकर वहां पर तैनात कांस्टेबल,आदि से मुलाकात की,उनसे पहले होली की बधाई देकर मिठाई के डिब्बे दिये। और बाद में उनसे इलाके के बारे में जानकारी लेने की कोशिश भी की। उनके इस गर्मजोशी से हर एक पुलिस कर्मी से मिलने पर हर किसी का सीना खुशी से फूल गया।

पुलिस वालों का कहना था कि खुद पुलिस आयुक्त आकर उनसे होली मुबारक कर रहे हैं तो इससे बढ़ा उनके लिए तोहफा और क्या होगा। एक पुलिस वाले ने कहा कि उनके आयुक्त ने जिस तरह से उनसे हालचाल पूछा वह एक बड़े भाई की तरह का था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You