<

शादी टूटने पर मंगेतर ने की महिला कांस्टेबल की हत्या

  • शादी टूटने पर मंगेतर ने की महिला कांस्टेबल की हत्या
You Are HereNational
Wednesday, March 19, 2014-12:34 AM


नई दिल्ली : दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली के सागरपुर क्षेत्र में मंगनी होने के बाद शादी टूटना एक युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने अपनी मंगेतर का पहले अपहरण किया, फिर एक रैस्टोरेंट में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान 24 वर्षीय प्रियंका के रूप में हुई है। वह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात थी।

मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस बाबत हत्या का मामला दर्जकर आरोपी मंगेतर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका (24) मूल रूप से झुंझुनू राजस्थान की रहने वाली थी और सागरपुर में अपनी बहन के साथ रहती थी।

वह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल के पद पर द्वारका ट्रैफिक कोर्ट में तैनात थी। बताया जा रहा है कि 3 महीने पहले परिवार वालों ने उसकी शादी मूल रूप से भिवानी निवासी मोहित से तय की थी। मोहित नेवी में काम करता है। रिश्ता तय होने के बाद दोनों में फोन पर बातें होती रहती थी लेकिन करीब 1 महीने के बाद प्रियंका के परिजनों को पता चला कि मोहित शराब का आदी है और वह ड्यूटी पर नहीं जाकर भिवानी स्थित घर में ही रहता है।

इस बात को जानने के बाद लड़की वालों ने रिश्ता तोड़ दिया और शादी करने से इंकार कर दिया। इससे मोहित के परिवार वाले नाखुश हो गए। इस मामले को बिरादरी वालों के बीच भी पहुंचाया गया लेकिन लड़की वाले रिश्ते नहीं करने की बात पर अड़े रहे। आरोप है कि मोहित प्रियंका को फोन करके शादी के लिए दबाव डालता रहता था। साथ ही ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी देता रहता था।


उधर, गत 16 मार्च को मोहित एकाएक सागरपुर पहुंचा और प्रियंका को फोन करके घर से बाहर निकलने के लिए कहा। परिजनों का कहना है कि  जब प्रियंका घर से नहीं निकली तो मोहित ने फोन पर ही धमकी देते हुए कहा कि अगर वह घर से बाहर मिलने के लिए नहीं निकली तो वह उसके बहन के बेटे की हत्या कर देगा। इससे प्रियंका डर गई और बिना किसी को बताए मोहित के साथ चली गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You