ओडिशा: कांग्रेस के बिस्वाल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

  • ओडिशा: कांग्रेस के बिस्वाल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
You Are HereNational
Wednesday, March 19, 2014-2:28 PM

भुवनेश्वर: ओडिशा में पार्टी के टिकट बंटवारे से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हेमानंद बिस्वाल ने आज कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लडऩा चाहते हैं। कांग्रेस ने बिस्वाल को सुंदरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया था, जहां से उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। बिस्वाल ने कहा कि वह चुनाव नहीं लडऩा चाहते, क्योंकि पार्टी ने उनके विरोध के बावजूद उनके लोकसभा क्षेत्र बोनेई और रघुनाथपाली सीटों से दो उम्मीदवार उतारे हैं।

 

ओडिशा की 21 लोकसभा सीटों और 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 10 एवं 17 अप्रैल को मतदान होने हैं। बिस्वाल ने कहा कि पार्टी के राज्य नेतृत्व ने मनमाने ढंग से और बिना उनसे और दूसरे वरिष्ठ नेताओं से सलाह मशविरा किए ही सारे निर्णय लिए हैं। उन्होंने इस बात पर हैरानी व्यक्त की कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी इन फैसलों का समर्थन किया। बिस्वाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चुनाव लडऩे में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है।’’

 

वर्ष 2009 में लोकसभा चुनाव जीतने से पहले बिस्वाल छह बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। वह चार-चार महीनों के लिए दो बार सात दिसंबर, 1989 से तीन मार्च, 1990 और छह दिसंबर, 1999 से पांच मार्च, 2000 तक ओडिशा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You