<

इमेज और फैशन डिजाइनरों की मदद लेकर चुनावी निखार ला रहे हैं नेता

  • इमेज और फैशन डिजाइनरों की मदद लेकर चुनावी निखार ला रहे हैं नेता
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-12:45 PM

नई दिल्ली: इस बार के लोकसभा चुनाव का सबसे अनूठा पहलू यह है कि चुनाव प्रचार में बाजारवाद पूरी तरह हावी हो गया है और विभिन्न प्रमुख दल तथा उनके नेता सोशल मीडिया के मंच का सहारा लेने के साथ-साथ अपनी छवि चमकाने के लिए फैशन डिजाइनरों, पी.आर. कंपनियों और टी.वी. एवं इंटरव्यू विशेषज्ञों तक की शरण में जा रहे हैं।
 
देश के प्रमुख नेताओं के ‘छवि प्रबंधन’ का जिम्मा संभाल रहे सलाहकारों के अनुसार भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस के राहुल गांधी तक और कांग्रेस के शशि थरूर से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा के नितिन गडकरी और लाल कृष्ण अडवानी तक की पोशाक स्टाइल पर विशेष अध्ययन कर दूसरी जमात के नेताओं के फैशन डिजाइन किए जा रहे हैं।
 
इन नेताओं के नाम से स्टाइलों के नाम इन राजनीतिक फैशन डिजाइनरों ने गढ़ लिए हैं। इनमें ‘मोदी स्टाइल’, ‘राहुल स्टाइल’ विनम्रता के लिए ‘अडवानी स्टाइल’ और आम आदमी से जुडऩे के लिए ‘मफलर स्टाइल’ जैसे नाम राजनीतिक फैशन डिजाइनरों में  प्रचलित  हो चले हैं। जानकारों के अनुसार मुम्बई  स्थित  एक  मशहूर फैशन डिजाइनर के यहां अडवानी, गडकरी और शाहनवाज हुसैन के बंद गले के डिजाइन तैयार किए जाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You