<

आडवाणी की चाहत बनी भाजपा के लिए सिर का दर्द

  • आडवाणी की चाहत बनी भाजपा के लिए सिर का दर्द
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-5:48 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे में ज्यादा दिलचस्पी नही लेने के कारण पार्टी नई दुविधा में फंस गई है। समझा जाता है कि आडवाणी गांधीनगर के बजाय मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से चुनाव लडना चाह रहे हैं1 भाजपा के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के आडवाणी को गांधीनगर से चुनाव लड़ाने के फैसले के बाद पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली पूर्व अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू और नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने आडवाणी को मनाने का प्रयास किया लेकिन अभी तक रहस्य बरकरार है। आडवाणी के निकट सूत्रों ने भाजपा नेताओं की आडवाणी के साथ मुलाकात के बारे में ज्यादा कुछ बताने से इंकार किया। दूसरी ओर पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में भरोसा जताया कि मसला सुलझ जायेगा। उन्होंने कहा पार्टी में कोई मतभेद नही है और सब कुछ शांति से और सहजता से सुलझ जायेगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मुद्दे  पर विचार विमर्श करेंगे। पिछले 24 घंटों में आडवाणी के निवास पर भाजपा नेताओं का आना जाना लगा है। केंद्रीय चुनाव समिति के फैसले के तुरंत बाद कल रात में ही  स्वराज और गडकरी आडवाणी को पार्टी के निर्णय के बारे में सूचना देने गये थे लेकिन वह राजी नही हुये। आज सवेरे मोदी सबसे पहले आडवाणी को मनाने के लिये उनके निवास पर पहुंचे। वह करीब आधे घंटे तक वहां रूके और उन्होंने आडवाणी से गुजरात नही छोडने और गांधीनगर से चुनाव लडऩे का आग्रह किया। समझा जाता है कि उन्होंने आडवाणी से कहा कि अगर वह गांधीनगर से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो गुजरात की जनता निराश होगी।

बाद में स्वराज आडवाणी को मनाने के लिये उनके घर पहुंची लेकिन मीडिया से कोई चर्चा किये वापस चली गई। नायडू ने आडवाणी से मुलाकात के बाद सिर्फ यह कहा .सुखद अंत होगा। आडवाणी गांधीनगर से पांच बार लोकसभा चुनाव जीत चुके है और पिछले दिनों इस आशय की अटकलें लगीं कि मोदी वहां से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके बाद आडवाणी को मध्यप्रदेश के नेताओं की ओर से भोपाल से चुनाव लडऩे की पेशकश की गई। आडवाणी भी भोपाल से लडऩे के इच्छुक बताये जाते है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You