<

आप, कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

  • आप, कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों ने भरा पर्चा
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-9:35 PM

नई दिल्ली : दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को कांग्रेस, भाजपा व आप के कद्दावर नेताओं सहित अन्य दलों ने उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन दाखिल किया। बृहस्पतिवार को कुल 29 पर्चे भरे गए। अब तक कुछ 44 नॉमिनेशन हो चुके हैं। नॉमिनेशन के दो दिन शेष बचे हुए हैं।

उम्मीद है कि शुक्रवार को कांग्रेस, भाजपा व आप के सभी घोषित उम्मीदवार नॉमिनेशन दाखिल करेंगे। बृहस्पतिवार दोपहर 12.30 बजे आम आदमी पार्टी के नई दिल्ली से उम्मीदवार आशिष खेतान ने नॉमिनेशन दाखिल किया। वहीं आप पार्टी से नार्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रो. आंनद कुमार ने दोपहर दो बजे अपना नॉमिनेशन भरा। कांग्रेस से चांदनी चौक के उम्मीदवार कपिल सिब्बल ने अपना पर्चा दाखिल किया। जबकि भाजपा से पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार महेश गिरी ने नॉमिनेशन दाखिल किया।

बृहस्पतिवार को इनके अलावा चांदनी चौक से भारतीय जनता दल के अलताफ  हुसैन, कल्याणकारी जनतांत्रिक पार्टी के अजय कुमार खेमका, नार्थ ईस्ट दिल्ली से बहुजन समाज पार्टी से अब्दुल सामी सलमानी, ईस्ट दिल्ली से निर्दलीय कुमार विवेक गौतम, बहुजन समाज पार्टी से मौ. शकील सैफी, निर्दलीय डॉ. कैलाश शंकर त्रिदेव, जम्मू एंड कश्मीर नेशनल पेंथर पार्टी से जय रामलाल, निर्दलीय मंजीत सिंह, नार्थ ईस्ट दिल्ली से असंख्य समाज पार्टी से इंदर सिंह, वेस्ट दिल्ली से निर्दलीय जरनैल सिंह, अखंड भारत समाज पार्टी से दिनेश कुमार, साउथ दिल्ली से नया दौर पार्टी के शाहिद, निर्दलीय रुबी यादव और निर्दलीय राकेश कुमार ने नॉमिनेशन किया।

बृहस्पतिवार को चांदनी चौक से पांच, नार्थ ईस्ट दिल्ली से पांच, ईस्ट दिल्ली से आठ, नई दिल्ली से चार, नार्थ वेस्ट दिल्ली से एक, वेस्ट दिल्ली से तीन और साउथ दिल्ली से तीन नॉमिनेशन भरे गए। राजनीतिक पार्टियों ने नेता ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शुक्रवार तक अपना नॉमिनेशन भरने के मूड में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You