मायावती ने सातों सीटों पर प्रत्याशी उतारे

  • मायावती ने सातों सीटों पर प्रत्याशी उतारे
You Are HereNcr
Thursday, March 20, 2014-11:52 PM

नई दिल्ली  (अशोक शर्मा): लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए वीरवार को बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।  इनमें यमुनापार की दोनों सीटों पूर्वी दिल्ली और उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र ने बसपा ने मुस्लिम नेताओं को टिकट देने में तवज्जों दी है।

इनमें से एक दिल्ली हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और दूसरे कई सालों तक दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और उनके मंत्रिमंडल में शामिल रहे राजकुमार चौहान के काफी करीबी थे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बसपा उम्मीदवार कुछ दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे। पहले वह कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता थे और दिल्ली के ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार के भी कई मंत्रियों के साथ उनके अच्छे सम्बंध थे।

सैफी का आरोप है कि कांग्रेस के केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए मुसलमानों का इस्तेमाल किया। सैफी उत्तर-पूर्वी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के संदीप दीक्षित, भाजपा के महेश गिरि और आप के राजमोहन गांधी से मुकाबला है। उन्होंने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस के जयप्रकाश अग्रवाल, भाजपा के मनोज तिवारी और आप के प्रो. आनन्द को चुनौती पेश करने के लिए बसपा ने अब्दुल शमी सलमानी का उतारा है। वह दिल्ली हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष है और अल्पसंख्यक समाज में उनकी खासी पकड़ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You