<

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के मदन लाल ने भरा नामांकन

  • लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के मदन लाल ने भरा नामांकन
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-12:23 PM

जम्मू: कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की ओर से पहले उम्मीदवार मदन लाल शर्मा ने आज जम्मू लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। 61 वर्षीय शर्मा ने यहां चुनाव कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही जम्मू, उधमपुर और लद्दाख क्षेत्रों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों को लेकर कई दिनों से जारी अटकलों पर विराम लग गया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘‘ और इसकी शुरूआत हुर्इ। हमारे गठबंधन के छह उम्मीदवारों में से प्रथम, मदल लाल शर्मा ने जम्मू लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। ’’

जम्मू लोकसभा सीट के लिए 10 अप्रैल को चुनाव होने हैं और इसके लिए पहले ही तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन किए हैं। नामांकन करने वाले उम्मीदवारों में आम मजदूर किसान विकास पार्टी के विजय कुमार, बसपा के अशोक कुमार और निर्दलीय लाबू राम शामिल हैं।
 
प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सैफुद्दीन सोजन ने कल घोषणा की थी कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद उधमपुर-डोडा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के बीच हुए सीटों के तालमेल के अनुसार कांग्रेस जम्मू में दो सीटें और लद्दाख की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि नेकां कश्मीर घाटी की तीन सीटों श्रीनगर, बारामूला और अनंतनाग से चुनाव लड़ेगी। नेकां की ओर से बारामूला सीट पर शरीफ..उद्दीन शरीक, श्रीनगर से केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला और अनंतनाग से महबूब बेग के उम्मीदवार होने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You