लोकसभा चुनाव: टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस,भाजपा में घमासान

  • लोकसभा चुनाव: टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस,भाजपा में घमासान
You Are HereRajasthan
Friday, March 21, 2014-2:24 PM

जयपुर: 16वीं लोकसभा के गठन को लेकर राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में हो रहे चुनाव में टिकट वितरण को लेकर प्रदेश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दल कांग्रेस में सिर फुटव्वल मची हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय नेता और राजस्थान के प्रभारी कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा ‘‘ पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद विरोध नहीं होना चाहिए ,पार्टी इस पर ध्यान दिए हुए है।’’

उन्होंने बताया कि शेष चार उम्मीदवारों की घोषणा संभवत: आज शाम तक हो जाएगी। जहां एक ओर भाजपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने बाड़मेर से टिकट नहीं मिलने की संभावना को देखते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी समर में कूदने का ऐलान किया है, वहीं दूसरी ओर पूर्व में कांग्रेस के दिग्गज रहे पूर्व गृहमंत्री बूटा सिंह ने सपा का दामन थाम कर जालौर से चुनाव लडऩे का ऐलान कर कांग्रेस को संकट में डाल दिया है।

कांग्रेस ने इस सीट से एक महिला से कथित दुष्कर्म के आरोप का सामना कर रहेेेे उदय लाल अंजना को टिकट दिया है। भाजपा की ओर से घोषित 21 उम्मीदवारों में से पांच संसदीय सीटों को लेकर भाजपा का अनुशासन बीच सड़क पर आ गया है। वहीं, विधानसभा की हार का बदला लेने का दावा कर रही कांग्रेस पार्टी में सवाई माधोपुर-टोंक सेेे भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को टिकट देने और केन्द्रीय वित्त राज्य मंंत्री नमो नारायण मीना का टिकट कटने को लेकर कोहराम मचा हुआ है। नागौर, राजसमंंद, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा सीट से घोषित उम्मीदवारों को लेकर भी विरोध हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You