<

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस इतिहास की चीज रह जाएगी: रामदेव

  • लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस इतिहास की चीज रह जाएगी: रामदेव
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-3:35 PM

नई दिल्ली: योगगुरू स्वामी रामदेव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता को निस्तेज और प्रभावहीन करार देते हुए आज कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद 150 साल पुरानी यह पार्टी इतिहास की चीज रह जाएगी और इसके लिए पार्टी का मौजूदा नेतृत्व जिम्मेदार होगा। स्वामी रामदेव ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राहुल की प्रभावहीन और निस्तेज नेतृत्व क्षमता अंदर से कांग्रेस को बर्बाद करेगा तो मैं बाहर से इसकी पराजय सुनिश्चित करुंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है कि इसके बड़े नेता या तो चुनाव लडने से कन्नी काट रहे हैं या पार्टी बदलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने सतपाल महाराज और जगदम्बिका पाल जैसे वरिष्ठ नेताओं के भाजपा में शामिल होने का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस में भगदड मची है, जो उसकी स्थिति स्वत बयां कर रही है। वह आगामी 23 मार्च को होने वाले योग महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आमंत्रित मीडियाकर्मियों को सम्बोधित कर रहे थे। योगगुरू ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस का सहयोगी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस के हाथ में झाडू है और दोनों दलों का मुख्य उद्देश्य भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का रथ रोकना है, लेकिन यह राजनीतिक और सामाजिक सत्य है कि जिसका जितना अधिक विरोध होता है, वह व्यक्ति उतना सशक्त होता है और मोदी एवं भाजपा नीत गठबंधन उतना ही सशक्त होकर आगे आएंगे।

योगगुरू ने बताया कि 23 मार्च को रामलीला मैदान के अलावा देश के 600 जिलों में योग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसमें रिकॉर्ड एक करोड़ लोग शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि रामलीला मैदान में तीन से छह बजे तक योग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मोदी शामिल होंगे। योग महोत्सव का उद्घाटन कथावाचक मुरारी बापू करेंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You