MP: राजा पटेरिया की उम्मीदवारी से विधायक पाठक नाराज

  • MP: राजा पटेरिया की उम्मीदवारी से विधायक पाठक नाराज
You Are HereMadhya Pradesh
Friday, March 21, 2014-5:30 PM

भोपाल: कांग्रेस विधायक संजय पाठक ने उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना संबंधी मीडिया में आई खबरों के बीच आज कहा कि खजुराहो संसदीय सीट से राजा पटेरिया की उम्मीदवारी से कांग्रेस कार्यकर्ता खुश नहीं हैं और इस बात को वह पार्टी फोरम पर भी उठाना चाहते हैं। प्रदेश कांग्रेस महासचिव पाठक ने कहा कि उनके आज की तारीख में भाजपा में शामिल होने और खजुराहो से स्वयं के चुनाव लडने की खबरों में कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि पटेरिया की उम्मीदवारी से कटनी, पन्ना और छतरपुर जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं और इस बात को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह आज शाम को इस मुद्दे को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव और विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटार से चर्चा करेंगे। दोनों नेता मंडला जिले के दौरे पर हैं और पाठक अपने गृह जिला कटनी में हैं। उन्होंने कहा कि वह स्वयं विधायक या जो भी बने हैं, वह सब कार्यकर्ताओं की बदौलत है। इसलिए कार्यकर्ताओं की आवाज को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। पाठक ने कहा कि उनके क्षेत्र के कार्यकर्ता इस बात से नाराज हैं कि उनकी आवाज शीर्ष नेतृत्व तक नहीं पहुंच पाती है। वे भी चाहते हैं कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं से वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया जाए।

पन्ना जिले के एक कांग्रेस नेता और प्रदेश सचिव अनिल तिवारी के पार्टी से त्यागपत्र संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर पाठक ने कहा कि वह इस बात से अनभिज्ञ हैं, लेकिन तिवारी को कोई भी निर्णय धैर्य के साथ करना चाहिए। हालाकि उन्होंने कहा कि तिवारी भी पटेरिया की उम्मीदवारी से नाराज चल रहे हैं। कटनी जिले के विजयराघवगढ क्षेत्र से विधायक पाठक ने हाल में उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकातों के संबंध में कहा कि वह उनके साथ विधानसभा में सामान्य तौर पर मिले। इसके अलावा कटनी जिले के किसानों की समस्याओं को लेकर भी उन्होंने हाल में मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।

खनन के कारोबार से वर्षों से जुडे पाठक ने कहा कि उनके भाजपा नेताओं के संपर्क में रहने की खबरों में भी कोई दम नहीं है। पिछले दस वर्षों से उनका व्यापार भले ही प्रभावित हुआ हो लेकिन वह व्यवसाय और राजनीति को एक.दूसरे से जोडकर नहीं देखते है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि फिलहाल उन्हें तिवारी के त्यागपत्र की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने पाठक के बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। कांग्रेस ने हाल में खजुराहो संसदीय सीट से पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को प्रत्याशी घोशित किया है। वह पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश की पसंद बताए जाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You