<

देखे वीडियो, कैसे लोकतंत्र में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं बच्चे!

You Are HereNational
Saturday, March 22, 2014-12:12 PM

नई दिल्ली: भारतीय संविधान चाहे 18 साल से कम उम्र के बच्चों को वोट डालने की इजाज़त नहीं देता लेकिन इसके बावजूद इन चुनावों में बच्चे अलग तरीके की भूमिका निभा रहे हैं। देश की राजनैतिक व्यवस्था पर व्यंग कसने वाली बच्चों की वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

इस पहली वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे यह छोटी सी बच्ची गोवा कांग्रेस की एक नेता हसीबा अमीन की नकल करके उसका मज़ाक उड़ा रही है। इस छोटी हसीबा अमीन का यह वीडियो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसी छोटी बच्ची और उसके कुछ साथियों की तरफ से तैयार किये गए इस दूसरे वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बच्चों की यह टोली दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का मज़ाक बना रहे है। इस वीडियो में केजरीवाल को गुमशुदा इकरार दे दिया गया है।

हालांकि इन वीडियो के पीछे राजनीति के साथ जुड़े लोगों का ही है और यह बच्चे सिफऱ् पर्दे पर आ कर लोगों का मनोरंजन ही कर रहे हैं परन्तु भारतीय लोकतंत्र में यह ऐसा पहली बार हो रहा है कि बच्चे लोकतंत्र के इस त्योहार में परोक्ष रूप से भाग ले रहे हैं। इस तरह के कई ओर वीडियो वाहट्सऐप, यू ट्यूब के इलावा कई ओर सोशल वैबसाइट पर छाए हुए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You