राह चलते I LOVE U कहने पर अब होगी जेल!

  • राह चलते I LOVE U कहने पर अब होगी जेल!
You Are HereNcr
Saturday, March 22, 2014-5:16 PM

नई दिल्ली: एक लड़के को रोड पर प्रपोज करना उस वक्त भारी पड़ गया जब कोर्ट ने उसे छह महीने की सजा सुनाई। दिल्ली की सेशन कोर्ट ने एक युवक को छह महीने की जेल और 1000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। युवक जयप्रकाश (22) पर एक स्कूली लड़की का पीछा करने और लगातार 'आई लव यू' बोलने का आरोप था।

यह मामला एक साल पहले का है। टेलीविजन ठीक करने की दुकान में काम करने वाला युवक प्रकाश 15 साल की स्कूली लड़की का अप्रैल 2013 से पीछा कर रहा था। मामले की सुनवाई के दौरान लड़की के माता-पिता ने कोर्ट में बताया कि प्रकाश की छेडख़ानी से उनकी बेटी इतनी परेशान थी कि उन्हें उसे उसके भाई के पास सिलीगुड़ी भेजना पड़ा।

लड़के का दावा था कि उसे लड़की से प्‍यार हो गया था। लेकिन, सेशन कोर्ट के जज पवन कुमार जैन ने उन दलीलों को भी खारिज कर दिया, जिसके जरिए जय प्रकाश द्वारा नाबालिग लड़की से प्यार के 'इस तरह' के इजहार को जायज ठहराया गया था। कोर्ट ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि युवक प्रकाश का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है और भले ही उसने अपने कृत्य के लिए माफी मांग ली हो, लेकिन इसके बाद भी छात्रा को मानसिक प्रताडऩा देने वाले उसके कृत्य और उपयोग की गई भाषा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई करते हुए जज पवन कुमार जैन ने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की शुरुआत छेड़छाड़ और पीछा करने से ही होती है। इन्हें अभी कड़ी सजा देना जरूरी है। महिलाओं को ऐसे 'रोड-साइड रोमियो' से बचाना बहुत जरूरी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You