मोदी पर 42 पैसा तो राहुल गांधी पर लगा 1.60 रुपया

  • मोदी पर 42 पैसा तो राहुल गांधी पर लगा 1.60 रुपया
You Are HereNcr
Saturday, March 22, 2014-8:29 PM

नई दिल्ली :राजनीतिक  शास्त्र के विद्वानों और विश्लेषकों के साथ-साथ खरीदार भी लोकसभा चुनावों के लिए दांव लगा रहे हैं। अगर  सटोरिये  की मानें तो इस चुनाव में हजारों करोड़ का सट्टा होने वाला है। पिछले चुनावों में भी करोड़ो का सट्टा हुआ था। सटोरियों के हिसाब से इस बार  गुजरात, राजस्थान, कोलकाता और दिल्ली से सबसे ज्यादा उम्मीदें की जा रही हैं।

सटोरिये खरीदारों से फोन पर संपर्क करते हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए वे ज्यादा से ज्यादा  इधर से उधर चलते-फिरते रहते हैं। पुलिस उनका नंबर सर्विलांस पर रखती है, इसलिए उनके लिए एक जगह रुकना खतरे से खाली नहीं होता। हालांकि पुलिस की पकड़ में आने के बाद उनकी जमानत आसानी से हो जाती है। वे अलग-अलग सर्वे और बाजार मे ंचुनावों के आंकड़ों के आधार पर दांव लगाते हैं। सटोरियों का अनुमान है कि इस बार भाजपा को 200 सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने इस पार्टी पर 1 रुपए पर 24 पैसे लगाए हैं। अगर पार्टी 200 सीटें जीतती हैं तो सटोरयिों को हर शर्त पर 1.24 रुपए वापस मिलेंगे।

सटोरिये कांग्रेस को 75 से 85 मिलने की उम्मीद पर दांव लगा रहे हैं।   75 सीट मिलने की शर्त पर 24 पैसे और 85 सीट की शर्त पर यह दांव 1.60 रुपया है। प्रधानमंत्री पद के लिए उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर 42 पैसा और राहुल गांधी पर 6.75 रुपया लगा रखा है, जिसका मतलब है कि राहुल के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाएं बहुत कम हैं।पिछले क्रिकेट सीजन में सटोरियों को करीब 500 करोड़ का नुकसान हुआ है। जाहिर है, लोकसभा चुनावों में सही दांव लगाकर वे इस घाटे से उबरना चाह रहे हैं।
   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You