आईटी से पूरी दुनिया बनी एक गांव

  • आईटी से पूरी दुनिया बनी एक गांव
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-4:15 PM

नई दिल्ली :  टेक्निया इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज द्वारा शनिवार को टेक्नोलॉजी फॉर एडवांस्ड एप्लीकेशन फॉर एजुकेशन विषय पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन मधुबन चौक स्थित कॉलेज के प्रेक्षागृह में हुआ।

मुख्य अतिथि टुमलेयर सॉफ्टवेयर सॢवसेज के चेयरमैन पुनीत दहिया ने प्रतिस्पर्धा के इस दौर में इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के विभिन्न आधुनिकतम पहलुओं पर प्रकाश डाला। दिल्ली के भाई परमानंद इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस्र स्टडीज की निदेशक डॉ. अमिता देव ने कम्प्यूटर टेक्नोलॉजी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी ने आज सारी दुनिया को एक गांव में तब्दील कर दिया है। भारत भी इससे काफी लाभान्वित हुआ है।

सॉफ्टवेयर कंपनी शेड्यूलिटी सॉल्यूशन एवं टेक्नोलॉजी के सी.ई.ओ. डॉ. अनूप गिरधर ने कहा कि आई.टी. प्रोफेशनल्स के लिए यह कॉन्फ्रेंस मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर टेक्निया ग्रुप के चेयरमैन  राम कैलाश गुप्ता ने आधुनिक शिक्षा में इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के महत्व पर प्रकाश डाला।

टेक्निया के निदेशक डॉ. अजय कुमार राठौर ने संस्था की शैक्षणिक गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला एवं कारपोरेट व शैैक्षिणिक संस्थाओं में परस्पर समन्वय पर जोर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You