भाजपा उम्मीदवार 'अश्विनी कुमार' को कारण बताओ नोटिस जारी

  • भाजपा उम्मीदवार 'अश्विनी कुमार' को कारण बताओ नोटिस जारी
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-8:47 PM

चंडीगढ़: हरियाणा में करनाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अश्विनी कुमार तथा पार्टी की जिला इकाई के प्रधान अशोक सुखीजा को आज आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बलराज सिंह ने दोनों लोगों को जारी नोटिस में कहा है कि उल्लघंन के लिए क्यों न उनके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाए और यदि 24 घंटे में नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया जाता तो यह समझा जाएगा कि वे इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहते और तदुपरांत कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञातव्य है कि चुनाव आयोग की ओर से लागू आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित बनाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। पूरे जिला में अधिकारियों के उडऩदस्ते बनाए गए हैं। विभिन्न मार्गो पर नाके और निगरानी टीमें तैनात की गई है जो चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है।

नोटिस के अनुसार गत 21 मार्च को भाजपा के उम्मीदवार अश्विनी कुमार बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ करीब 30-35 वाहनों के दल में नमस्ते चौंक से घंटाघर चौंक और उसके बाद श्री कृष्ण मंदिर सेक्टर 14 करनाल में एक जुलूस के रूप में गए थे। पार्टी की ओर से इस गतिविधि को लेकर अधिकारियों से कोई पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You