हर युवा को क्रांतिकारी बनने की जरूरत: कुमार विश्वास

  • हर युवा को क्रांतिकारी बनने की जरूरत: कुमार विश्वास
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-1:30 AM

अमेठी: आम आदमी पार्टी (आप) के लोकसभा प्रत्याशी कुमार विश्वास ने रविवार को जिले के चार स्थानों पर पार्टी कार्यकर्त्तार्ओं और आम लोगों से मुलाकात कर उन्हें अमेठी से भ्रष्टाचार और वंशवाद के सबसे बड़े प्रतीक को पराजित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अब हर युवा को क्रांतिकारी बनने की जरूरत है।

कुमार ने कहा कि देश को ईमानदार व्यवस्था दिलाने के लिए भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने अपना जीवन होम कर दिया और उनके शहीदी दिवस पर देश के लिए अपने छह हफ्ते देने का संकल्प लेना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कुमार विश्वास ने तिलोई के बहादुरपुर में पार्टी कार्यकर्त्तार्ओं को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी ने जब-जब अन्याय, आतंक और बेईमानी के खिलाफ आवाज उठाई है, व्यवस्था ने उसका सिर कुचलने की कोशिश की है। पहले यह काम अंग्रेज करते थे और अब यही काम कांग्रेस और भाजपा मिलकर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट के इशारों पर चलने वाली सरकारें कभी आम आदमी का भला नहीं कर सकतीं। जनता को अब जनता की बनाई और जनता की सुनने वाली सरकार चाहिए। इसके लिए जनता की चुनाव में भागीदारी जरूरी है। भगतसिंह की कुर्बानी का हवाला देते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि अब हर युवा को क्रांतिकारी बनने की जरूरत है। और, इसके लिए लोकतंत्र और जनतंत्र को मजबूत करने की आवश्यकता है।

सलोन के नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करते हुए विश्वास ने कहा कि अमेठी की जनता बदलाव चाहती है। पिछले चुनाव में लोकसभा क्षेत्र के आधे से ज्यादा लोगों ने वोट नहीं डाले थे और देश में बदलाव के लिए जरूरी है कि सभी मतदाता वोट जरूर डालें। आप प्रत्याशी ने कहा कि देश की भ्रष्ट व्यवस्था बदलने के लिए लोगों को घरों से निकलकर वोट डालना जरूरी है। गांवों के विकास का पैसा गांवों तक सीधे पहुंचे इसके लिए हर ग्राम सभा को मजबूत करने की जरूरत है। ग्राम शक्ति में ही स्वराज शक्ति है, ये बात पार्टी को हर गांव, हर घर तक पहुंचानी होगी। कुमार विश्वास ने शाहमऊ में भी कार्यकर्त्तार्ओं को संबोधित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You