बसपा देगी ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा : मायावती

  • बसपा देगी ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा : मायावती
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-2:29 AM

भुवनेश्वर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी इस लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सरकार बनाएगी तो ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। सुश्री मायावती ने आज यहां पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए लोंगों से विधानसभा और लोकसभा में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की और कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनती है तो ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ओडिशा में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों की आबादी 50 फीसदी से अधिक है और इसे राज्या को विशेष राज्या का दर्जा दिया जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी सरकारें केंद्र में बनती हैं सभी पिछडे राज्यों के विकास को नजर अंदाज कर देती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा अन्य दलों की केंद्र में सरकार बन रही है लेकिन कभी किसी ने पिछडों की समस्याओं को नहीं सुना और उन्होंने एस टी तथा एस सी के सामाजिक एवं आर्थिक विकास में बदलाव लाने के लिए कोई पहल नहीं की है।

उन्होंने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो इन वर्गों के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने काले धन को वापस लाने में कांग्रेस की नाकामयाबी पर चिंता जताई और कहा कि यदि यह पैसा वापस आ गया तो इससे कई बड़ी समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You