रायपुर: प्रत्याशी तय करने में कांग्रेस का छूट रहा पसीना

  • रायपुर: प्रत्याशी तय करने में कांग्रेस का छूट रहा पसीना
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-10:14 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को प्रत्याशी तय करने में पसीना छूट रहा है। कांग्रेस नेताओं में ऊहापोह की स्थिति है। पार्टी नेतृत्व ने राज्य के बाकी 10 लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी को बी फार्म तो दे दिया लेकिन रायपुर में छाया वर्मा का बी फार्म रोक दिया गया है। चर्चा है शर्मा को वापस फिर से प्रत्याशी बनाया जा सकता है क्योंकि अब तक पार्टी की अधिकृत वेबसाइट में शर्मा को ही प्रत्याशी दिखाया जा रहा है। वैसे उनके अलावा पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर का नाम भी प्रमुखता से चल रहा है। बलौदाबाजार के विधायक जनकराम वर्मा को उतारने के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

भारी उठापटक, तोडफ़ोड़ और विवाद के बीच दो-दो बार उम्मीदवार बदलने के बावजूद रायपुर सीट से उम्मीदवार का अंतिम तौर पर तय नहीं किया जा सका था। झीरम घाटी में मारे गए पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल की पुत्री प्रतिभा पांडे के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। महत्वपूर्ण है कि प्रतिभा पांडे ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आश्वासन के बाद महासमुंद से अपनी दावेदारी पेश की थी। इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को टिकट दे दिया गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने रायपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार को तय करने की प्रक्रिया में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को दूर रखा है।

कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने दिल्ली में छत्तीसगढ़ प्रभारी बीके हरिप्रसाद से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी आदेश होगा वह स्वीकार होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बताया कि हाईकमान ने बी फार्म रोकने का निर्देश दिया है। इस वजह से रायपुर लोकसभा सीट का बी फार्म रोका गया है। बाकी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को बी फार्म दे दिया गया है। बहुत जल्द रायपुर प्रत्याशी के नाम की घोषणा के साथ बी फार्म भी दे दिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You