<

UP: मायावती 3 अप्रैल से करेंगी चुनाव प्रचार

  • UP: मायावती 3 अप्रैल से करेंगी चुनाव प्रचार
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-4:16 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव प्रचार में उप्र को भले ही अपना अधिकांश समय देने का ऐलान किया हो, लेकिन हकीकत में पहले चरण में प्रदेश की जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है वहां उनकी चुनाव सभाएं बहुत कम हो सकती है। हालांकि मायावती ने झारखण्ड की राजधानी रांची से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है, लेकिन उत्तर प्रदेश में वह 3 अप्रैल से चुनाव प्रचार में जुटेंगी।

पहले चरण का मतदान 10 अप्रैल को होना है और वहां 8 अप्रैल को चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में इन सीटों पर चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशियों को पार्टी प्रमुख मात्र पांच दिन का ही समय दे सकेंगी। बसपा लोकसभा चुनाव में भले ही पूरे देश में सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन उसका पूरा फोकस उप्र की सीटों पर होगा।

मायावती के चुनावी प्रचार के लिए पार्टी में जो रोडमैप तय हुआ है उसमें सबसे अधिक प्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए सभाएं प्रस्तावित है। परन्तु इस रोडमैप में पहले चरण के लिए सिर्फ तीन दिन रखे गए है। पहले चरण में लोकसभा की जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और अलीगढ़, मुरादाबाद, रामपुर तथा बरेली सीटें प्रमुख है, जबकि दूसरे चरण में शाहजहांपुर, पीलीभीत, नगीना व लखीमपुर खीरी में चुनाव है। तीन अप्रैल से मई के पहले हफ्ते तक होने वाली मायावती की सबसे अधिक चुनावी सभाएं तीसरे, चौथे पांचवे और चौथे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, वहां पर चुनावी सभाएं रखी गई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You