<

20 के खिलाफ गुण्डा एक्ट और 45 के विरूद्ध गैंगस्टर

  • 20 के खिलाफ गुण्डा एक्ट और 45 के विरूद्ध गैंगस्टर
You Are HereUttar Pradesh
Monday, March 24, 2014-7:44 PM

महोबा: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के महोबा में पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुऐ 20 के खिलाफ गुण्डा एक्ट और 45 व्यक्तियों के विरूद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही की है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने अब तक डेढ़ हजार लाईसेंसी शस्त्र जमा कराये हैं। संवेदनशील क्षेत्रों को पंजाब पुलिस के हवाले कर उनकी निगरानी में सौंप दिया है। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने आज बताया कि चुनाव को शान्तिपूर्वक और निपक्षता के साथ सम्पन्न कराने के लिए जिले में पुलिस द्वारा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित और पाबंद किये जाने की प्रक्रिया जोरशोर से पूरी की जा रही है।

अपराधों में संलिप्त और आम जनता में भय व आतंक का वातावरण पैदा करने वाले 20 व्यक्तियों के खिलाफ गुण्डा एक्ट की कार्यवाही करते हुऐ रिर्पोट जिलाधिकारी को प्रेषित की गयी है। गैंगस्टर की कार्यवाही का शिकार बने सभी 45 अभियुक्त पहले से ही जेल में निरूद्ध हैं। यह सभी जनपद के अलग अलग 10 थाना क्षेत्रों के निवासी हैं। उन्होने बताया कि जिले में शान्तिपूर्वक चुनाव सम्पादित कराने के लिए शासन से पंजाब पुलिस के दस्ते को लगाया गया है।

इस दस्ते का स्थानीय पुलिस के साथ शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैगमार्च कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि जिले का बड़ा भाग मध्यप्रदेश सीमा से जुड़ा होने के कारण आपराधीतत्वों के आवागमन पर रोक लगाने और सीमावर्ती इलाकों में स्थिति सामान्य बनाये रखने के लिए छतरपुर जिले की पुलिस से निरंतर संवाद कायम रखते हुऐ आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।

संसदीय सीट में नामांकन प्रक्रिया आरम्भ होने के साथ ही सीमा क्षेत्रों में वैरियर स्थापित कर नाकाबंदी किये जाने के अलावा सघंन चैकिंग अभियान शुरू कराया जायेगा। हमीरपुर महोबा संसदीय सीट पर प्रत्याशियों के नामाकंन का कार्य आगामी दो अप्रैल से आरम्भ होना है। यहां 30 अप्रैल को मतदान होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You