जसवंत सिंह के पास हैं तीन अरबी घोड़े, 51 थारपारकर गाय

  • जसवंत सिंह के पास हैं तीन अरबी घोड़े, 51 थारपारकर गाय
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-8:09 AM

बाड़मेर: भाजपा से टिकट नहीं मिलने से रूष्ठ होकर बाड़मेर संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले जसवंत सिंह के पास तीन अरबी घोड़ों और 51 थारपारकर गायों सहित करीब सात करोड़ रुपए की चल-अचल सम्पत्ति है। पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की ओर से नामांकन पत्र में चल और अचल सम्पत्ति के बारे में यह जानकारी दी गई है। शपथ पत्र के अनुसार सिंह के पास एक ट्रैक्टर, एक फिएट, एक टाटा सफारी और एक टाटा मेरिना कार है और उनकी पत्नि के पास दो टोयटा इन्नोवा के सहित तीन वाहन हैं।

 

निर्वाचन विभाग के सूत्रों के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार जसवंत सिंह के पास 49,83,510.08 रुपए कीमत की चल संपत्ति है जिसमें से 51,570 रुपए नकदी है। अचल सम्पत्ति की कीमत 6,14,50,000 रुपए है। उनकी पत्नि शीतल कुमारी के पास 77,56,480.17 रुपए की चल संपत्ति और 3,62,35,000 रुपए की अचल संपत्ति है। पूर्व विदेश मंत्री के पास 51 थारपारकर गाय जैसलमेर में और बाड़मेर में हैं। तीन अरबी घोड़े (उनमें से दो सउदी अरब के राजकुमार ने भेंट किया था जबकि एक का जन्म भारत में हुआ है) हैं जिनकी कीमत क्रमश तीन लाख चालीस हजार और तीन लाख रुपए हैं।

 

शपथ पत्र के अनुसार सिंह और उनकी पत्नी पर कोई लेनदारी नहीं है। 76 वर्षीय पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने भाजपा की ओर से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है। भाजपा ने अपने वरिष्ठतम नेता जसवंत के अनुरोध को दरकिनार करते हुए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम को बाड़मेर से टिकट दिया। इसी वजह से सिंह ने यह कदम उठाया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You