वडोदरा से मिस्त्री का होगा मोदी से मुकाबला, चव्हाण को भी दी टिकट

  • वडोदरा से मिस्त्री का होगा मोदी से मुकाबला, चव्हाण को भी दी टिकट
You Are HereNational
Wednesday, March 26, 2014-7:14 AM

नई दिल्ली:  कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध गुजरात के वडोदरा से चुनाव लडेंगें। कांग्रेस ने आज इसकी घोषणा की। पार्टी ने इससे पहले श्री नरेंद्र रावत को वडोदरा में अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्होंने आज अपना नाम वापस ले लिया। कांग्रेस ने तत्काल श्री मिस्त्री की उम्मीदवारी की घोषणा कर दी। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले श्री मिस्त्री गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है।

कांग्रेस ने आज 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का नाम शामिल है लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। पार्टी ने लुधियाना से श्री तिवारी के स्थान पर श्री रवनीत सिंह बिट्टू को उम्मीदवार बनाया है। आर्दश सोसायटी विवाद में फंसे श्री चव्हाण को महाराष्ट्र के नांदेड से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने इसके बाद मंगलवार शाम 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए इस सीट पर मिस्त्री के नाम का ऐलान किया। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की डुमरियागंज और चंदौली सीट से अपने उम्मीदवार बदल दिये हैं। डुमरियागंज से तरुण पटेल के स्थान पर श्रीमती वसुंधरा कुमारी, जय प्रताप सिंह तथा चंदौली से सतीश बिंद के स्थान पर तरुण पटेल को टिकट दिया है। गुजरात अहमदाबाद पूर्व हिम्मत सिंह पटेल, वडोदरा से मधुसूदन मिस्त्री नरेंद्र रावत के स्थान पर, महाराष्ट्र नांदेड से अशोक शंकरराव चव्हाण पंजाब जालंधर से संतोख सिंह चौधरी होशियारपुर से मोहिंदर सिंह केपी लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, तमिलनाडु चेन्नई उत्तर से बीजू चाको आदि नाम घोषित किए गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You