<

6 जगहों पर आचार संहिता का उल्लंघन

  • 6 जगहों पर आचार संहिता का उल्लंघन
You Are HereNational
Wednesday, March 26, 2014-2:23 PM

नई दिल्ली (दुर्गेशझा): लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही मतदाताओं को लुभाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों व उनके सहयोगी कई हथकंडे अपना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक जब से चुनाव आचार संहिता लगी है, तब से अब तक बाहरी दिल्ली में लगभग आधा दर्जन आचार संहिता उल्लंघन के मामले सामने आ चुके हैं।

इसमें बिना अनुमति के पोस्टर-बैनर जगह-जगह टांगना तो है ही, एक मामला घारा-188 के तहत दर्ज किया गया है, जिसमें पुलिस को आरोपी से चावल व बैनर पोस्टर आदि बरामद हुए हैं। सूत्रों की मानें तो आचार संहिता उल्लंघन के दर्ज एफ.आई.आर. में सबसे ज्यादा बैनर-पोस्टर से जुड़े मामले हैं। ये मामले विभिन्न राष्ट्रीय पार्टियों के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं।

पुलिस की मानें तो बाहरी दिल्ली के कई पुलिस थानों में डिफेसमैंट से जुड़े लगभग 5 मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले 5 मार्च से लेकर अब तक के बीच दर्ज किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक धारा-188 के तहत बाहरी दिल्ली के अलीपुर थाने में 1 मामला 18 मार्च को दर्ज है। बताया जा रहा है कि चैकिंग के दौरान पुलिस की टीम ने एक कार को रोका।

उसमें से जनहित कांग्रेस के बैनर व पोस्टर के साथ पुलिस को 10 किलो चावल मिला, जिसको कार चालक बांटने के लिए ले जा रहा था। इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। सभी मामलों का पुलिस जांच कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You