शराब और बाऊंसरों पर चुनाव आयोग की पैनी नजर

  • शराब और बाऊंसरों पर चुनाव आयोग की पैनी नजर
You Are HereNational
Thursday, March 27, 2014-12:03 PM

नई दिल्ली(सज्जन चौधरी): चुनाव में वोट के लिए बांटे जाने वाले कैश और शराब पर चुनाव आयोग की पैनी नजर रहेगी। दिल्ली चुनाव आयोग ने 461 छापेमारी दस्ते बनाए हैं, जोकि सभी संसदीय सीटों पर चौबीसों घंटे निगरानी करेंगे।

आयोग का छापेमारी दस्ता शराब और कैश के दम पर मतदाताओं को प्रभावित करने वाले राजनीतिक पाॢटयों और कार्यकत्र्ताओं पर निगरानी रखेगा। छापेमारी दस्ते में चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ साथ पुलिस के अधिकारी भी शामिल होंगे। इसके अलावा यह दस्ता किराए के पहलवानों पर भी निगरानी करेगा। 

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव ने बताया कि आयोग ने सातों संसदीय सीट पर निगरानी के लिए 461 छापेमारी दस्तों का गठन किया है, ताकि चुनाव में शराब और नोट के दम पर वोट को प्रभावित न किया जा सके। यह दस्ता 24 घंटे सक्रिय रहेगा। ज्ञात रहे कि चुनाव आते ही दिल्ली के आसपास के शराब तस्करों की चांदी हो जाती है।

राजनीतिक पाॢटयां भी अपने वोटरों को रिझाने के लिए नोट और शराब का सहारा लेती हैं। दिल्ली, हरियाणा के फ रीदाबाद, गुडग़ांव, सोनीपत और झज्जर जिलों से घिरी हुई है। साथ ही दूसरी तरफ  से गाजियाबाद और नोएडा ने दिल्ली को घेर रखा है। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में हरियाणा के अधिसंख्य लोग रहते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You