केजरीवाल की टोपी बचा पाएंगे खेतान?

  • केजरीवाल की टोपी बचा पाएंगे खेतान?
You Are HereNcr
Thursday, March 27, 2014-12:28 PM

नई दिल्ली(धनंजय कुमार): नई दिल्ली लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के सामने हैट्रिक लगाने की चुनौती है तो भाजपा उम्मीदवार मीनाक्षी लेखी के सामने 10 साल बाद नई दिल्ली लोकसभा सीट पार्टी की झोली में डालने का कठिन टास्क।

इन सबके बीच सबसे बड़ी चुनौती आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आशीष खेतान के सामने पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल की टोपी बचाने की है क्योंकि इस लोकसभा क्षेत्र की 10 विधानसभा सीटों में 7 पर आप का कब्जा है।


उससे भी महत्वपूर्ण यह कि नई दिल्ली विधानसभा सीट से केजरीवाल विधायक हैं, जिन्होंने करीब 4 महीने पहले हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली में लगातार 3 बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को 26 हजार से अधिक वोटों से हराया है।


उम्मीदवारी की घोषणा के बाद तीनों ही राजनीतिक पाॢटयों के  प्रत्याशियों ने यहां चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। दिल्ली में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है लेकिन आप प्रत्याशी आशीष खेतान की परीक्षा काफी कड़ी है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों पर नजर डालें तो आप के लिए चुनावी राह काफी आसान दिख रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You