चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हरियाणा गवर्नर का विमान क्रैश, देखें तस्वीरें

You Are HereChandigarh
Thursday, March 27, 2014-4:39 PM

चंडीगढ़:  हरियाणा के राज्यपाल जगन्नाथ पहाडिय़ा और उनके विमान के चालक दल के दो सदस्यों सहित नौ अन्य उस समय बाल-बाल बच गए जब राज्य सरकार के एक विमान को नियंत्रण प्रणाली जाम होने के चलते नीचे उतारना पड़ा। 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने विमान के पायलट विंग कमांडर बी नंदा के हवाले से कहा, ‘‘विमान को पूर्वाह्न 11 बजकर 37 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन जब वह उड़ान भरने की प्रक्रिया में था तभी उसकी नियंत्रण प्रणाली जाम हो गई।’’ राज्य के वरिष्ठ एक्जेक्युटिव पायलट नंदा ने कहा कि उन्होंने और सह पायलट ने आठ सीट वाले बीच क्राफ्ट बी200 को जिस समय ‘‘अद्र्ध नियंत्रण स्थिति’’ में रनवे की बाईं ओर स्थित कच्चे में नीचे उतारा गया उस समय विमान 30 फुट उपर हवा में था। 

यहां स्थित वायुसेना स्टेशन क्षेत्र स्थित रनवे से उड़ान भरने के बाद विमान की नियंत्रण प्रणाली जाम होने पर पायलट ने धुआं उठता देखा जिसके बाद विमान को नीचे उतारा गया। दमकल गाडिय़ों ने आग बुझायी। पहाडिय़ा के एडीसी (पी) जगप्रवेश दहिया ने बताया कि राज्यपाल को विमान से नीचे उतारकर स्वास्थ्य जांच के लिए यहां स्थित पीजीआईएमईआर ले जाया गया। वह ठीक हैं। 

विमान में चालक दल के दो सदस्यों और राज्यपाल के अलावा सात अन्य यात्री थे जिसमें राज्यपाल की पत्नी शांति पहाडिय़ा, दो एडीसी, एक चिकित्सक और एक सहायक शामिल हैं। पायलट ने कहा कि किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए को दुर्घटना के बारे में सूचित किया जा रहा है ताकि एक वैधानिक जांच की जा सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You