एडहॉक पर होगी डॉक्टरों की नियुक्ति

  • एडहॉक पर होगी डॉक्टरों की नियुक्ति
You Are HereNcr
Thursday, March 27, 2014-2:53 PM

नई दिल्ली  (राजन शर्मा) : काफी लंबे समय की जा रही मांग के तहत पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर स्थित आर्चायश्री भीझू अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से परेशान मरीजों को फौरी तौर पर राहत  देने के लिए एडहॉक पर डॉक्टरों  की नियुक्ति  करने का फैसला लिया गया है। इन डॉक्टरों की नियुक्ति 90 दिनों रहेगी या फिर अस्पताल  में सीनियर  रैजीडैंट डॉक्टरों की नियुक्ति जब तक नहीं कर दी जाएगी। तब तक ये अपनी सेवा देंगे। 

नोटीफिकेशन जारी

अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए मेडिसन व सर्जरी विभाग में खाली पोस्टों के लिए डॉक्टरों से आवेदन मांगे है। वहीं, प्रशासन ने सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए भी स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है। जिससे अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। इससे मरीजों को जल्द राहत मिलेगी।

लंबे समय से खाली हैं पद

लंबे समय से अस्पताल में कई विभागों में डॉक्टरों की कमी बनी हुई थी, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में अस्पताल की ओपीडी में रोजाना 1200 से 1500 के बीच मरीज आते हैं। डॉक्टर की कमी होने की वजह से अस्पताल में कई-कई घंटों तक लाइन में लगने के बाद भी इलाज नहीं मिलता। जिससे अस्पताल प्रशासन ने रिक्त पदों को भरने का फैसला लिया है। 

इन विभागों में आएंगे

अस्पताल के मैडीसन व सर्जरी विभाग में विशेषज्ञ, सीनियर और जूनियर डॉक्टरों की कमी बनी हुई है। इसके चलते अस्पताल प्रशासन ने कई बार स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर अवगत कराया है, लेकिन विभाग की ओर से डॉक्टरों की नियुक्ति न होने से मरीज ही नहीं अन्य डॉक्टर भी परेशान हैं।

काम के दवाब के चलते कई डॉक्टर नौकरी छोड़कर चले गए हैं। प्रशासन ने परेशानी देखते हुए अब एडहॉक पर डॉक्टरों की नियुक्ति का फैसला लिया है। ये तब तक  नियुक्त रहेंगे। जब तक विभाग नए डॉक्टरोंकी नियुक्ति नहीं कर देता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You