लोकसभा चुनाव से पहले मोदी का ‘प्रेमतीर्थ’

  • लोकसभा चुनाव से पहले मोदी का ‘प्रेमतीर्थ’
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-10:50 AM
नई दिल्ली (मनीष राणा): भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से सभी परिचित हैं। लोकसभा चुनाव में गुजरात दंगों को लेकर विपक्षी उनकी साम्प्रदायिक छवि बताकर हमला करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
 
ऐसे में मोदी की छवि का दूसरा पहलू लोगों तक पहुंचाने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले 31 मार्च को उनके द्वारा लिखित कहानियों की पुस्तक प्रेमतीर्थ को लॉन्च किया जा रहा है। जिससे जनता के सामने मोदी का संवेदनशील और साहित्यिक पक्ष भी उजागर हो। मोदी द्वारा लिखित यह पुस्तक 31 मार्च से बुक स्टॉल्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 
 
लोकसभा चुनाव से पहले मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए बाजार में उनके नाम से कई वस्तुओं की बिक्री हो रही है। मोदी द्वारा यह कहानियां 1975-77 में भारत में आपातकाल घोषित किए जाने के दौरान लिखी गईं। उस वक्त युवा मोदी को राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ पर प्रतिबंध लगने के कारण भूमिगत होना पड़ा था। पुलिस और गुप्तचर विभाग से बचने के लिए किया गया एकांतवास और अज्ञातवास उनके लिए एक प्रकार से वरदान साबित हुआ। जिसमें अध्ययन तो बढ़ा ही साथ ही साथ संयोग ने उन्हें लेखन की ओर प्रेरित किया। 
 
नरेंद्र मोदी का मानना है कि मां का प्यार बहुमूल्य है और मां की ममता से बढ़कर दुनिया में और कुछ नहीं। जीवन में हर व्यक्ति को अलग-अलग लोगों से अलग-अलग प्यार और अपनापन मिलता है। चाहे वह 2 दोस्तों, गुरु-शिष्य का स्नेह हो या पति-पत्नी का प्यार हो। इन सबमें जो प्यार की झलक मिलती है, वास्तव में वह मातृत्व प्रेम की ही एक झलक है। बेहद संजीदगी से मोदी ने कैसे रिश्तों को एक डोर में पिरोया है, इसका दिल को छू लेने वाला वर्णन इन कहानियों में मिलता है।
 
मूलरूप से गुजराती में लिखी कहानियों का अंग्रेजी और हिन्दी में अनुवाद किया गया है। अंग्रेजी में पुस्तक का शीर्षक अबोड ऑफ लव और हिन्दी में प्रेमतीर्थ है। भारत में इसकी कीमत 165 रुपए रखी गई है। आई मस्ती पर इसका ऑनलाइन भी ऑर्डर किया जा सकता है। डिजिटल एंटरटैनमैंट कम्पनी आई मस्ती कनाडा और अमरीका के अलावा भारत में इस पुस्तक की मुख्य विक्रेता है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You