पाकिस्तान में शरारती तत्वों ने हिन्दू मंदिर को आग लगाई

  • पाकिस्तान में शरारती तत्वों ने हिन्दू मंदिर को आग लगाई
You Are HereInternational
Saturday, March 29, 2014-8:02 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक बार फिर हिंदू मंदिर को आग लगाने का मामला सामने आया है। पाक के दक्षिणी सिंध प्रांत में तीन अज्ञात लोगों ने मंदिर को अपवित्र कर उसे आग लगा दी। इस मंदिर में दो सप्ताह के बाद एक वार्षिक उत्सव होना था। लतीफाबाद में स्थित हनुमान मंदिर की देखभाल करने वाले व्यक्ति ( दर्शन ) ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को तीन अज्ञात लोग पूजा में शामिल होने आए थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, पूजा में शामिल होने के बाद इन लोगों ने पहले हनुमान की मूर्ति को तोड़ा और बाद में मिट्टी का तेल डाल कर मंदिर में आग लगा दी। दर्शन ने बताया कि वह मदद के लिए चिल्लाया, इतने में वह हमलावर वहां से भाग गए। उसने यह भी बताया कि उन लोगों ने अपने चेहरे ढक रखे थे।

हर साल 14 अप्रैल को इस मंदिर में मेले का आयोजन किया जाता है। जहां पर यह मंदिर स्थापित  है, वहां पर लगभग 500-600 अनुसूचित जाति के हिन्दू परिवार रहते हैं। इस घटना के घटित होने पर लोगों ने इसका विरोध किया। शहर की कई जगहों पर प्रदर्शन किए गए। पुलिस उप महानिरीक्षक सनाउल्ला अब्बासी ने बताया कि स्थानीय पुलिस उपाधीक्षक और थाना प्रभारी को इस घटना के चलते निलंबित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 15 मार्च को लरकाना में भीड़ ने एक धार्मिक पुस्तक को कथित तौर पर अपवित्र किए जाने को लेकर एक मंदिर और धर्मशाला को आग लगा दी थी। तब पुलिस को क्षेत्र में कर्फ्यू लगाना पड़ा था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You