चुनाव को लेकर आर.डब्ल्यू.ए. सक्रिय

  •  चुनाव को लेकर आर.डब्ल्यू.ए. सक्रिय
You Are HereNcr
Sunday, March 30, 2014-12:22 PM
नई दिल्ली (धनंजय कुमार): लोकसभा चुनाव में  मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए रेजिडैंट वैलफेयर एसोसिएशन (आर.डब्ल्यू.ए.) भी सक्रिय हो गया है। आर.डब्ल्यू.ए. पदाधिकारी अब अपने क्षेत्रों के अलावा दिल्ली के अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अलग-अलग अंदाज में जागरूकता अभियान चलाने जा रहे हैं।
 
इस अभियान में लोगों से मतदान करने की अपील के साथ मतदान के फायदों के बारे में भी बताया जाएगा। यह अभियान चुनाव आयोग के संयुक्त प्रयास से शुरू किया जा रहा है, जिसमें फ्लेवर ऑफ आर्ट फाऊंडेशन भी सहयोगी भूमिका निभा रहा है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी इस तरह के अभियान चलाए जा चुके हैं।
 
इस अभियान की शुरूआत रविवार को कनॉट प्लेस के सैंट्रल पार्क से की जाएगी। इसके बाद यह अभियान आगामी 5 अप्रैल को इंडिया गेट पर चलाया जाएगा। कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 आर.डब्ल्यू.ए. के सदस्य राजीव काकरिया कहते हैं कि दिल्ली विधानसभा  चुनाव में हमने लोदी गार्डन व कनॉट प्लेस समेत कई जगहों पर इस तरह के जागरूकता अभियान चलाए थे, जिसकी सफलता का ही नतीजा रहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 68 प्रतिशत तक पहुंच गया। अब तक दिल्ली में यह प्रतिशत 53 तक ही रहता था। 
 
काकारिया कहते हैं कि इस जागरूकता अभियान में कलाकार अनेक तरह के पेंटिंग व बैनर बनाते हैं, जिसमें दिखाया जाता है कि यह मेरा अधिकार है और यह मेरी पसंद भी है। इस अभियान में खासकर युवाओं को मतदान के लिए प्ररित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कनॉट प्लेस और इंडिया गेट दोनों ऐसी जगहें  हैं जहां देशभर के हजारों लोग प्रतिदिन आते हैं और लोकसभा चुनाव में जागरूकता अभियान चलाने के लिए इससे बेहतर जगह और नहीं हो सकती है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You