हरियाणा-यू.पी. के नेता कर रहे दिल्ली में प्रचार

  •  हरियाणा-यू.पी. के नेता कर रहे दिल्ली में प्रचार
You Are HereNcr
Sunday, March 30, 2014-2:47 PM
नई दिल्ली  (अमित कसाना): राजनीति में भी क्या अजब-गजब  खेल  देखने को मिलते हैं। यहां सभी पार्टियों के लोकसभा प्रत्याशी तय हो चुके हैं। ऐसे में चुनाव प्रचार कर रहे  प्रत्याशी, पार्टी कार्यकत्र्ता के अलावा आसपास राज्यों से भारी तादाद  में दिल्ली में अपने नाते-रिश्तेदारों के लिए वोट मांगते दिख रहे हैं। 
 
सदस्य किसी पार्टी के मांग रहे किसी अन्य के लिए वोट
दिल्ली से सटे हरियाणा व यूपी के बॉर्डर इलाकों जैसे नोएडा, फरीदाबाद, रोहतक, पलवल, बाहदुरगढ़, बल्लबगढ़, गुडग़ांव, ग्रेटर नोएडा आदि से रोजाना भारी संख्या में लोग वेस्ट दिल्ली व नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के इलाकों में अपने नेताओं के सपोर्ट में नजर आ रहे हैं। खास बात यह है की इनमें से कई नेता अपने प्रदेश में किसी अन्य पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं और दिल्ली में किसी अन्य पार्टी से संबंध रखने वाले अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं। उदाहरण के तौर पर वेस्ट दिल्ली की बात करें तो यहां से भाजपा प्रत्याशी प्रवेश वर्मा कई समर्थक हरियाणा से दिल्ली पहुंच चुके हैं। वहीं, महाबल मिश्रा के समर्थन में बिहार व यूपी से लोग वेस्ट दिल्ली के इलाकों में वोट मांगते दिख रहे हैं। 
वेस्ट दिल्ली सीट पर शुक्रवार को जुमे के दिन यमुनापार में लगातार 4   बार विधायक रहे व मुस्लिम समुदाय के दिल्ली में कदावर नेता मतीन अहमद नजर आए। यहां उन्होंने हालांकि मतीन का खुद का वोट बैंक उनकी विधानसभा सीलमपुर व यमुनापार में अधिक है, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते मुस्लिम वोट बैंक को रिझाने के लिए वह रघुवीर नगर में कांग्रेस प्रत्याशी महाबल मिश्रा के समर्थन में अन्य कई नेताओं के साथ नजर आए। इसी तरह वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से प्रवेश वर्मा ने वेस्ट दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा से अकाली विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा व अन्य सिख नेताओं के साथ बैठक करते दिखे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You