नकली महिला एसआई का खेल ख़त्म, सैल्यूट की बजाय किया प्रणाम

  • नकली महिला एसआई का खेल ख़त्म, सैल्यूट की बजाय किया प्रणाम
You Are HereMadhya Pradesh
Monday, March 31, 2014-4:19 PM

इंदौर: नकली एसआई बनकर लोगों को झांसा देने वाली एक महिला को छोटी ग्वालटोली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। इस महिला का खेल उस समय खत्म हुआ जब वह टीआई के सामने सैल्यूट करने की बजाय प्रणाम कर बैठी। दरअसल, छोटी ग्वालटोली थाने के टीआई आरएन शर्मा ने छेड़छाड़ के एक मामले में बयान लेने के लिए रविवार को नकली एसआईपरवीन को बुलाया था। परवीन ने शनिवार को महू में पदस्थ सिपाही गुरुदेवसिंह चहल के खिलाफ छेडख़ानी की शिकायत की थी।

बयान देने के लिए परवीन एसआई की वर्दी में टीआई के सामने पेश हुई। जाते ही उसने सैल्यूट करने की बजाय टीआई को प्रणाम किया। इस पर टीआई को अचंभा हुआ और उनका ध्यान उसकी वर्दी की ओर गया। उसके कंधे पर लगे सितारों में गड़बड़ी थी। मामला संदिग्ध होने पर उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि वह नकली एसआई है।

पोल खुलते ही परवीन पुलिसकर्मियों के सामने खूब गिड़गिड़ाई। उसके बाद उसे पूछताछ केंद्र ले जाया गया। उसने बताया कि वह उज्जैन के दौलतगंज में रहती है। पिता असलम अंडे का ठेला लगाते हैं। कोटा, राजस्थान के अफसार से शादी हुई थी, लेकिन ज्यादा दिन नहीं चल पाई और तलाक हो गया। उसका 5 साल का बेटा भी है। उसका कहना था कि वह इंदौर में नौकरी की तलाश में आती थी। असामाजिक तत्वों से महफूज रहे। इसलिए पुलिस की वर्दी पहनने लगी।

टीआई ने बताया कि पुलिस ट्रेनिंग में एक साल तक यह सिखाया जाता है कि वरिष्ठ अफसरों के सामने किस तरह पेश आना चाहिए। उन्होंने कहा कि परवीन के खिलाफ लोक सेवक का प्रतिस्र्पण करने पर धारा 171 के तहत कार्रवाई की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You