बदहाल गोल मार्किट रात में बना शराबियों का अड्डा

  •  बदहाल गोल मार्किट रात में बना शराबियों का अड्डा
You Are HereNcr
Monday, March 31, 2014-4:25 PM

नई दिल्ली: संसद भवन से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित और दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस से सटा गोल मार्कीट जनसुविधाओं से महफूज नहीं है। गोल मार्कीट की परिकल्पना अंग्रेजों के समय की है। यहां सरकारी आवासीय परिसर स्थित है लेकिन किसी भी मंत्री या अधिकारी की इसकी बदहाली पर नजर नहीं पड़ती है।

चुनावी मौसम में इस ऐतिहासिक मार्कीट की समस्या के बारे में लोगों से बात की नवोदय टाइम्स के संवाददाता अशोक चौधरी। स्थानीय दुकानदार  गोपाल के मुताबिक  यहां एक भी शौचालय नहीं है जिसके कारण बहुत परेशानी होती है। लोग यहां, वहां व कहीं भी पेशाब कर देते हैं। एक पुराना टॉयलेट है भी तो एकदम बदहाल।

यहां शाम को आने वाले अधिकतर शराबी आते हैं जिससे यहां महौल खराब होता है। अरविंद केजरीवाल की सरकार बनने के बाद से तो और भी कुछ नहीं हो रहा है।

वहीं दूसरे दुकानदार अजय ने कहा कि यहां पर जनसविधाएं जैसी कोई सुविधा नहीं है। रात को शराब पीकर लोग उल्टा सीधा बोलते हैं। एन.डी.एम.सी. इलाके में आने के बाद भी गंदगी रहती है। सांसद और मंत्री इधर आते जाते रहते हैं फिर भी उनकी नजर नहीं पड़ती है। पूरा मार्कीट शराबियों का अड्डा बन चुका है। रात को 10 बजे शराब का ठेका बंद हो जाने के बाद भी लोग देर तक शराब पीते रहते हैं।

क्या कहते हैं लोग

गोल मार्किट आए एक ग्राहक नीरज सिंह ने बताया कि शराबियों के चलते यहां शाम को आना मुश्किल हो जाता है। यदि आपको टॉयलेट जाना हो तो आपको इधर-उधर झांकना पड़ता है। गोल मार्किट की पुरानी बिल्डिंग में एक शौचालय बना हुआ है, लेकिन वह भी खराब हालत में है। संसद भवन से सटे होने के बाद भी साफ-सफाई का यहां कोई इंतजाम नहीं है।

छात्र अर्जुन सिंह  ने बताया कि यहां रात को 80 प्रतिशत लोग शराब पीने आते हैं और शराब पीकर उल्टा सीधा बकते रहते हैं। पुलिस वाले यहीं रहते हैं फिर भी कुछ नहीं करते हैं। शराबियों के कारण यहां का पूरा माहौल ही खराब हो गया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You