छावनी बना जोरबाग व दिल्ली यू.पी. बॉर्डर

  •  छावनी बना जोरबाग व दिल्ली यू.पी. बॉर्डर
You Are HereNcr
Tuesday, April 01, 2014-2:41 PM

नई दिल्ली (वसीम सैफी) : जोरबाग स्थित विवादित स्थान पर शिया समुदाय के लोगों के एकत्र होने के एलान के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर सोमवार को जोरबाग का इलाका व विवादित नर्सरी के स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया। शिया समुदाय के लोगों को यहां एक मजलिस में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

पुलिस ने दिल्ली के अलावा भोपरा बार्डर, अप्सरा बार्डर और दिल्ली गेट (गाजीपुर बार्डर) साहित दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया, ताकि बड़ी संख्या में शिया समुदाय के लोग जोरबाग तक न पहुंच सकें।

मजलिस में भाग लेने आए लोगों को पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर रोक लिया लेकिन अधिकांश लोग छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर बार्डर से कर्बला तक पहुंच गए। जो लोग अपने निजी वाहनों से आए थे वह भी कर्बला तक पहुंच गए लेकिन पुलिस ने पूर्व ही सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए थे।

संयुक्त आयुक्त विवेक गोगिया, उपायुक्त बी.एस. जायसवाल, डा.पी. करुणाकरन, अतिरिक्त उपायुक्त पी.एस. कुशवाहा समेत जिला के आलाधिकारी मौके पर मौजूद थे। पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा एजैंसियों को भी तैनात किया गया। पुलिस ने कर्बला को चारों ओर से बेरीकेड लगाकर सील कर लिया। यहां किसी भी तरह के वाहनों के जाने पर पाबंदी थी। पुलिस ने एहतियात के तौर पर कर्बला लेन को बंद किया हुआ था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You